रानीपतरा में दर्जनों महिलाओं ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

पूर्णिया। प्रखंड के रानीपतरा डाकघर के सामने शनिवार को रानीपतरा की रंगाई विभाग कॉलो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:33 PM (IST)
रानीपतरा में दर्जनों महिलाओं ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन
रानीपतरा में दर्जनों महिलाओं ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

पूर्णिया। प्रखंड के रानीपतरा डाकघर के सामने शनिवार को रानीपतरा की रंगाई विभाग कॉलोनी की दर्जनों महिलाएं सड़क पर उतर गई और सड़क पर ही कुर्सी लगा कर बैठ गई। महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए अपनी मांग को रखा। महिलाएं इलाके में जलजमाव से त्रस्त हैं। बारिश का पानी उनकी घरों में घुस गया है।

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं कई निचले इलाके वाले क्षेत्रों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इससे घरों में रहना मुश्किल हो चुका है। इससे आजिज महिलाएं अपने सवालों के साथ सड़क पर उतरीं। उनका सवाल था कि आखिर सवाल यह भी है कि कब तक लोग चुप रहें? आखिर कब तक समस्या से लड़ते रहें? आखिर समस्या का समाधान क्यों नहीं हो रहा है?

बता दें कि इसके पूर्व भी महिलाओं ने पिछले महीने में रानीपतरा से मंझेली जाने वाली मुख्य सड़क पर ही धरना प्रदर्शन कर सड़क पर ही खाना बनाते हुए सड़क को जाम कर अपनी मांगों को रखा था। इसके बाद स्थानीय जिला पार्षद राजीव कुमार सिंह, मुखिया सफीना खातून, सरपंच गुंजन कुमारी, सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में सभी महिलाओं को आश्वासन दिया गया था और तुरंत जिला पार्षद और मुखिया के नेतृत्व में पूर्व से दिए गए ह्यूम पाइप को साफ कराकर पानी निकासी कराई गई थी। फिर पूर्णिया सदर विधायक ने आनन-फानन में सड़क को दो भाग में कराकर ह्यूम पाइप लगवा दिया जो सफल नहीं हुआ। वह पाइप भी बड़ी-बड़ी ट्रक जाने की वजह से टूट कर गड्ढे में समा गई। पानी निकासी का सारा रास्ता बंद हो गया। फिर से रंगाई विभाग कॉलोनी वाले लोगों के लिए वही पुरानी मुसीबत सामने आ गई है।

chat bot
आपका साथी