शहरनामा ::: पूर्णिया :::

सर जन्मदिन मना रहे हैं अचानक से पार्टी कार्यालयों में केक काटने और जन्मदिन मनाने का दौर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 06:13 AM (IST)
शहरनामा ::: पूर्णिया :::
शहरनामा ::: पूर्णिया :::

सर जन्मदिन मना रहे हैं

अचानक से पार्टी कार्यालयों में केक काटने और जन्मदिन मनाने का दौर चल पड़ा है। आए दिन किसी न किसी पार्टी के नेता का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाने लगा है। जन्मदिन मनाने के लिए भी नए-नए नेताजी सामने आने लगे हैं, वह भी बड़े ताम-झाम से और लाव लश्कर के साथ। एक पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन था। ऑफिस के बाहर लक्जरी गाड़ियों का काफिला जमा था। फ्लावर डेकोरेटर्स से लेकर कूक और केटरर भी पहुंचे थे। भीतर में मंच की साज-सज्जा भी देखने लायक थी। । ट्रैक्टर और टेंपो में भरकर कार्यकर्ता भी लाए गए थे। मीडिया हाउस में भी फोन आया, सर जन्मदिन मना रहे हैं, बड़ा कार्यक्रम है..! पत्रकार लोग भी वहां पहुंचे। तब पता चला कि नेताजी विधानसभा सीट के भावी प्रत्याशी हैं। इस कारण पार्टी के पुराने नेता का पहली बार जन्मदिन मना रहे हैं और कार्यकर्ताओं को भोज भी खिला रहे हैं।

--------

संघर्ष जारी रहेगा

हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा हलचल हुआ। एक उम्दा कलाकार, गांव की गली से बॉलीवुड के स्टारडम तक का सफर तय करने वाले पूर्णिया के होनहार युवक ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया। इस घटना ने फिल्म इंडस्ट्री को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं आम लोग अवाक थे। मुंबई से लेकर पूरे बिहार और पूर्णिया में आंसुओं का सैलाब उमड़ा। हर कोई उनकी मौत से गमजदा। पीएम से लेकर सीएम और डीएम तक ने शोक जताया। लेकिन नेताओं को क्या! शोक हो या खुशी वे राजनीति का अवसर तलाश ही लेते हैं। उसमें भी जब चुनाव का मौसम हो तो भला चूकने का सवाल पैदा कहां होता है। एक नए नेताजी को भी अपने को चमकाने का अवसर नजर आया। कैंडल जुलूस निकाला, श्रद्धंजलि सभा की अब चौक-चौराहों पर बड़ा-बड़ा पोस्टर लगवा दिया। इसमें कहा है, संघर्ष जारी रहेगा..।

--------

मेरी मर्जी..

एक फिल्मी गाने का बोल है- मैं चाहे ये करूं, मैं चाहे वो करूं, मेरी मर्जी..! इन दिनों मनमर्जी वाला यह अंदाज को शहर के लोगों में दिख रहा है। कोरोना महामारी पर सख्ती के बाद भी लोग मनमर्जी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन में पुलिस का खौफ के बावजूद कुछ लोगों की मनमानी आए दिन अखबार की सुर्खियां बनी और अब तो अनलॉक का समय चल रहा है। अब कौन रोक सकता है! बाजार और सड़क में नियमों का ऐसा मजाक बना रहे हैं, मानो कोरोना तो उनका सगा है, इससे उनको डरने की जरूरत नहीं है। चाहे आंकड़ा 250 को ही पार गया हो। मास्क नहीं पहनेंगे और न ही वाहन चलाते वक्त किसी नियम का पालन करेंगे। हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाएंगे। यही कारण है कि हाल के महीने में ही पुलिस ने काफी रियायत बरती पर लाखों रुपये का जुर्माना वसूल किया।

--------

सड़क पर पूरा इंतजाम है

स्थानीय नगर निगम शहर के सभी सड़कों के नाले की खोदाई तो करवा चुका है लेकिन यह कब बनेगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है। शहर तो नरक पहले से ही बन हुआ था और खोदाई के बाद तो उसकी हालत समझी जा सकती है। कोरोना काल में सफाई की बात होनी चाहिए तो यहां पर नालों के जीर्णोद्धार के नाम पर गंदगी पसार दी गई है। शहर में सड़क पर गोल-गोल गढ्डे थे ही अब सड़क किनारे भी खोदाई! पहले तो किसी तरह से किनारे से बच कर निकल भी जाते थे, अब तो मानसून की बारिश का मजा तो इसी सड़क पर आने वाला है। बच नहीं पाएगा कोई। नगर निगम ने पूरा इंतजाम कर दिया है मच्छरों के स्वागत करने के लिए। गजब की तेजी के साथ खोदाई हुई है। फिलहाल आप इसका आनंद उठायें और घर पर ही रहें क्योंकि कोरोना काल चल रहा है।

chat bot
आपका साथी