शराब तस्कर मुर्शीद को पुलिस ने लिया 48 घंटे के रिमांड पर

बंगाल के शराब तस्कर मुर्शीद को पूछताछ के लिए पुलिस ने दो दिनों के रिमांड पर लिया है। शराब तस्कर मुर्शीद को मंगलवार को न्यायालय ने 48 घंटे पर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने की अनुमति प्रदान कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:58 PM (IST)
शराब तस्कर मुर्शीद को पुलिस ने लिया 48 घंटे के रिमांड पर
शराब तस्कर मुर्शीद को पुलिस ने लिया 48 घंटे के रिमांड पर

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बंगाल के शराब तस्कर मुर्शीद को पूछताछ के लिए पुलिस ने दो दिनों के रिमांड पर लिया है। शराब तस्कर मुर्शीद को मंगलवार को न्यायालय ने 48 घंटे पर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने की अनुमति प्रदान कर दी। शराब तस्कर मुर्शीद से पूछताछ के लिए सूबे के सभी 38 जिलों के एसपी को पत्र भेजा गया है की अगर उनके यहां शराब तस्कर मुर्शीद के खिलाफ मामला दर्ज हैं तो वे रिमांड के दौरान अपने मामले से संबंधित जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा जिलों में शराब आपूर्ति मामले में बंगाल कनेक्शन मामले में भी पूर्णिया पहुंची सूबे के कई जिलों की पुलिस उससे पूछताछ करेगी। शराब तस्कर मुर्शीद के खिलाफ सूबे के कई जिलों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है जिसमें पुलिस को उसकी तलाश थी। शराब तस्कर मुर्शीद को मद्य निषेध विभाग की टीम एवं पूर्णिया पुलिस की टीम ने फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार करने में सफलता पायी थी। उससे रिमांड पर पूछताछ के दौरान पटना से आई मद्य निषेध विभाग की विशेष टीम भी मौजूद रहेगी।

गौरतलब हो की मुर्शीद ने गिरफ्तारी के बाद बंगाल से शराब की तस्करी के संबंध में कई अहम खुलासे किए हैं। उसके मोबाइल काल डिटेल एवं बैंक खातों की जांच में भी पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगा है। जिसका रिमांड के दौरान पुलिस सत्यापन करेगी। शराब तस्कर ने रिमांड पर लेने के पूर्व शराब की तस्करी के संबंध में जो जानकारी दी है उस जानकारी से पुलिस भी हतप्रभ है। अरूणाचल प्रदेश के नाम भी शराब तस्करी के मामले में जुड़ गया है जिसके नाम पर लाई गयी शराब को बिहार में खपाया जाता था। इसके अलावा बिहार के सभी जिलों में शराब की तस्करी करने वालों के संबंध में भी मुर्शीद ने कई अहम जानकारी दी है।

------------------------------------------------------

मुर्शीद की गिरफ्तारी के बाद उसके पास मिले आठ ट्रक

---------------------------

बंगाल से पकड़ में आए शराब तस्कर मुर्शीद के पास आठ ट्रक भी पाए गए हैं जो या तो उसके नाम से या उसके पहचान वालों के नाम से। शराब तस्कर की गिरफ्तारी के बाद ये सभी आठ ट्रक उसके दरवाजे पर खड़े हो गए हैं। जांच में इस बात की भी जानकारी मिली हैं की शराब तस्कर द्वारा सौ से अधिक वाहनों का उपयोग शराब की तस्करी के लिए किया जाता था। पुलिस अब उन वाहनों की तलाश में भी लगी है।

-----------

कोट के लिए

बंगाल के शराब तस्कर मुर्शीद को न्यायालय ने पूछताछ के लिए 48 घंटे के रिमांड पर दिया है, सूबे के सभी जिलों की पुलिस को उससे पूछताछ के लिए आने का पत्र भी भेज दिया गया है।

दयाशंकर एसपी पूर्णिया

---------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी