जमीन पर जबरन कब्जा के लिए बदमाशों ने चलाई गोली, एक घायल

जमीन विवाद को लेकर मधेपुरा जिला के मुरलीगंज थाना निवासी भू स्वामी पर जानकीनगर थाना अंतर्गत तिनकोनमा गांव में गोली चलाने का मामला प्रकाश में आया है। गोली स्कार्पियो वाहन में लगी जिस पर सवार एक व्यक्ति को छूते हुए निकल गई जिससे वह घायल हो गया। घटना शनिवार की रात की है। बाद में गोली लगने से घायल का इलाज अनुमंडल अस्पताल बनमनखी में कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:28 PM (IST)
जमीन पर जबरन कब्जा के लिए बदमाशों ने चलाई गोली, एक घायल
जमीन पर जबरन कब्जा के लिए बदमाशों ने चलाई गोली, एक घायल

संस, जानकीनगर (पूर्णिया)। जमीन विवाद को लेकर मधेपुरा जिला के मुरलीगंज थाना निवासी भू स्वामी पर जानकीनगर थाना अंतर्गत तिनकोनमा गांव में गोली चलाने का मामला प्रकाश में आया है। गोली स्कार्पियो वाहन में लगी जिस पर सवार एक व्यक्ति को छूते हुए निकल गई जिससे वह घायल हो गया। घटना शनिवार की रात की है। बाद में गोली लगने से घायल का इलाज अनुमंडल अस्पताल बनमनखी में कराया गया। पीड़ित भू स्वामी मुरलीगंज थानाक्षेत्र के वार्ड सात निवासी भूस्वामी शैलेन्द्र कुमार साहा ने इस संबंध में जानकीनगर थाना में आवेदन दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

दिए गए आवेदन में शैलेंद्र साह ने कहा है कि उसकी करीब 20 बीघा जमीन जानकीनगर थाना अंतर्गत सहुरिया सुभाय मिलिक पंचायत में है। वहां कामत बना हुआ है जिसकी देखभाल स्थानीय ग्रामीण करते हैं। लेकिन रूपौली उत्तर पंचायत के बेलतरी गांव के कुछ दबंग उस पर कब्जा जमाना चाहते हैं। पिछले शुक्रवार की रात वे लोग आठ-10 बदमाशों के साथ जमीन पर आए तथा रखवाली कर रहे तीन स्टाफ को गोली मार देने की धमकी देकर भगा दिया तथा करीब पांच कट्ठा जमीन पर लगी धान की फसल को ट्रैक्टर से जोत दिया। घटना की जानकारी मिलने के दूसरे दिन जब भू स्वामी शैलेंद्र साह कुछ लोगों को साथ लेकर मुरलीगंज से स्कार्पियों से तिनकोनमा गांव पहुंचे तो आरोपी अपने पांच सहयोगियों के साथ वहां मौजूद थे और सभी हथियार से लैस थे। बताया कि उसमें एक आरोपी सहरसा का रहनेवाला है। वे लोग दोबारा खेत जोतने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें देखते ही दो लाख रुपये रंगदारी देने नहीं तो गोली मार देने की धमकी दी। तब वे लोग किसी तरह वहां से गाड़ी लेकर निकल गए। तब वे लोग पीछा करने लगे। जब उनकी स्कारपियो सहुरिया तिनकोनमा रेलवे ढाला के पास पहुंची तो उन लोगों ने जाने मारने की नियत से हथियार निकालकर गोली चला दी जो स्कार्पियो को छेद करते हुए गाड़ी पर सवार विरेन्द्र कहार के पंजरा को स्पर्श करती हुई गाडी में फंस गई। हल्ला गुल्ला करने पर जान मार देने की धमकी देते हुए सभी आरोपी वहां से भाग गए। तब वे लोग जख्मी स्टाफ विरेन्द्र कहार को लेकर थाना पहुंचे जहां से उपचार हेतु अनुमंडल अस्पताल बनमनखी ले जाया गया। थानाध्यक्ष सुनील कुमार के निर्देश पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एक खोखा बरामद किया तथा घटना के मुतल्लिक लोगों से पूछताछ की। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी