कैंपस- अब होगी पार्ट थ्री की परीक्षा मगर नहीं मिला पार्ट वन का अंक पत्र

सत्र 2018-21 बीए बीएससी व बीकाम अंतिम सत्र की परीक्षा अब होने वाली है लेकिन पार्ट वन का अंक पत्र अभी तक छात्र-छात्राओं को नहीं मिल पाया है। छात्र छात्राएं इसके लिए लगातार दौड़ लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:18 PM (IST)
कैंपस- अब होगी पार्ट थ्री की परीक्षा मगर नहीं मिला पार्ट वन का अंक पत्र
कैंपस- अब होगी पार्ट थ्री की परीक्षा मगर नहीं मिला पार्ट वन का अंक पत्र

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। सत्र 2018-21, बीए, बीएससी व बीकाम अंतिम सत्र की परीक्षा अब होने वाली है, लेकिन पार्ट वन का अंक पत्र अभी तक छात्र-छात्राओं को नहीं मिल पाया है। छात्र छात्राएं इसके लिए लगातार दौड़ लगा रहे हैं। शुक्रवार को इसको लेकर छात्र नेता सौरभ कुमार ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को एक ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से भी इस दिशा में पहल की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय में अब भी छात्र-छात्राओं के हितों को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही है। हर मामले में छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कभी पूर्णिया कालेज की ख्याति को लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय की स्थापना यहां हो पाई है, लेकिन उक्त कालेज भी कई समस्याओं से जूझ रहा है। गत तीन माह से कालेज में मतगणना का कार्य चल रहा है और छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पूरी तरह बाधित है। उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से यह चुनाव आयोग के निर्णयानुसार प्रशासनिक निर्देश है, लेकिन इस दिशा में यथोचित मंत्र पर विश्वविद्यालय के स्तर से बात तक नहीं रखी जा सकी है। अंक पत्र जारी कराने की मांग पर हुआ था आंदोलन

गत वर्ष 2018-2019 का पार्ट वन का अंक पत्र जारी कराने को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के नेताओं ने आंदोलन भी किया था। पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति, डीएसडब्ल्यू एवं परीक्षा नियंत्रक को पूर्व में भी आवेदन दिया जा चुका है, लेकिन अभी तक पार्ट वन सत्र 2018-2019 का अंक पत्र पूर्णिया विश्वविद्यालय ने जारी नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी