शराब की बिक्री व निर्माण के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: डीएम

डीएम ने कहा जिले में कहीं भी शराब की बिक्री व निर्माण नहीं होना चाहिए। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें तथा जहां कहीं भी शराब निर्माण की सूचना मिले वहां तुरंत पहुंच कर भट्ठी को नष्ट करें तथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:47 PM (IST)
शराब की बिक्री व निर्माण के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: डीएम
शराब की बिक्री व निर्माण के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: डीएम

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। जिले में कहीं भी शराब की बिक्री व निर्माण नहीं होना चाहिए। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें तथा जहां कहीं भी शराब निर्माण की सूचना मिले वहां तुरंत पहुंच कर भट्ठी को नष्ट करें तथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उक्त निर्देश डीएम राहुल कुमार ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित भू विवाद, मद्य निषेध व खनन विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान दिया है। जिलाधिकारी ने सभी थानाध्यक्ष को पूर्व में शराब के धंधे के फरार आरोपियों के खिलाफ अभियान चला कर अविलंब गिरफ्तारी का निर्देश दिया। साथ ही ऐसे आरोपी जिनके खिलाफ एक से अधिक मामला दर्ज है उनकी सूची तैयार कर उन पर विशेष नजर रखने कहा है। समीक्षा बैठक के दौरान मौजूद उत्पाद अधीक्षक दीनबंधू ने बताया कि शराब की डिलेवरी करने वालों के खिलाफ लगातार आभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण इलाकों मे देसी शराब की भट्ठीयो को नष्ट किया जा रहा है। बताया कि हाल के दिनों में शराब के बड़े अपराधियों के पकड़े जाने के बाद सप्लाई मे का़फी कमी आयी है। जिले के सभी बॉर्डर एरिया से लेकर सुदूर इलाके में भी छपामारी की जा रही है।

वहीं जिलाधिकारी ने भूमि विवाद की समीक्षा के दौरान सभी अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को प्रत्येक शनिवार थानास्तर पर जनता दरबार का आयोजन कर मामले के निष्पादन का निर्देश दिया। कहा कि मामले के निष्पादन के दौरान भू विवाद से संबंधित कोई भी संबेदनशील मामले सामने आता है तो तुरंत मामले को संज्ञान मे लाते हुए वरीय अधिकारी को इसकी सूचना दें तथा मामले के निष्पादन के लिए त्वरित कार्रवाई करें। खनन विभाग को मिट्टी बालू के लिए स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया। बैठक मे अपर समाहर्ता , उत्पाद अधीक्षक, सदर एसडीओ, डीसीएलआर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।वहीं वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सभी एसडीओ , बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष जुड़े हुए थे।

chat bot
आपका साथी