कालीगंज में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे

सदर थाना क्षेत्र के कालीगंज जीवन चौक नगर निगम वार्ड न. 45 में रविवार की देर रात्रि एक घर में आग लगने से करीब दस लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:55 PM (IST)
कालीगंज में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे
कालीगंज में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे

संस, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)। सदर थाना क्षेत्र के कालीगंज जीवन चौक नगर निगम वार्ड न. 45 में रविवार की देर रात्रि एक घर में आग लगने से करीब दस लाख की संपत्ति जल कर राख हो गई। जिसमें दो मोटरसाइकिल, तीन साइकिल, एक फ्रीज, पंखा और बर्तन समेत घर में रखे जरूरी कागजात और जेवरात भी जल गया।

नागेंद्र चौरसिया टेंट व साउंड का भी काम करता था। जिसमें साउंड और टेंट के सभी सामान भी जलकर राख हो गए। वहीं पास के नीरज चौरसिया व प्रिस कुमार के घर को भी क्षति पहुंची है। वही इस आगलगी में ग्रामीणों की सूझबूझ से आधे दर्जन लोगों की जान बच गई। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लोगों ने आग पर बहुत मशक्कत के बाद किसी तरह काबू पाया। जिसके बाद मौके पर दो दमकल भी पहुंचे और आग को शांत किया । घटना के संबंध में पीड़ित नागेंद्र प्रसाद चौरसिया ने बताया कि घटना रविवार के देर रात्रि करीब 1 बजे की है। आग लपटें धीरे-धीरे तेज हो गया जिसके बाद हम लोग जगह तो देखा कि आंख बहुत तीव्र गति से फैल रहा है इसी बीच आसपास के लोग इकट्ठा हो गए जिसके बाद गांव के लोगों की मदद से बहुत मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि घर से बाहर निकलने का रास्ता बहुत ही साकरा था, जिससे हम सभी परिवार का घर से बाहर जाना बहुत ही मुश्किल हो गया था। ग्रामीणों की सूझबूझ से हम सभी परिवार को किसी तरह घर से निकाला गया। वहीं उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी हम लोगों को मालूम नहीं चला और उन्होंने बताया कि मैं सतासी आर डी के पास एक होटल चलाता हूं, जिससे हमारे परिवार का गुजर-बसर होता है । वहीं ग्रामीण बद्री प्रसाद मंडल ने बताया कि मैं बाहर वाला घर में सोए हुए थे, जब आग की लपटें काफी तेज हो गई थी तो अचानक नींद खुला देखा के आग लगा हुआ है। तो दौड़ के गया और शोर मचाया। आसपास के लोग आए हम लोग किसी तरह से दो-तीन घंटे में आग पर काबू पाया और घर में फंसे लोगों को निकाला वहीं पीड़ित परिवार ने सरकार से मुवाबजे की मांग की है। घटना की सूचना पाकर राजस्व कर्मचारी जांच करने के लिए पहुंचे और सरकारी राहत का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी