उच्च स्तरीय कमेटी करेगी वित्तीय गड़बड़ी व फर्जीवाड़े की जांच, खुल सकते हैं कई राज

स्नातक परीक्षा 2020 में कोडिग- डिकोडिग में घोर वित्तीय अनियमितता को लेकर सहायक परीक्षा नियंत्रक के इस्तीफे से मामला लगातार गर्म होता जा रहा है। ऐसे में अब विश्वविद्यालय के कुलपति ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच उच्च स्तरीय कमेटी से कराने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:52 PM (IST)
उच्च स्तरीय कमेटी करेगी वित्तीय गड़बड़ी व फर्जीवाड़े की जांच, खुल सकते हैं कई राज
उच्च स्तरीय कमेटी करेगी वित्तीय गड़बड़ी व फर्जीवाड़े की जांच, खुल सकते हैं कई राज

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। स्नातक परीक्षा 2020 में कोडिग- डिकोडिग में घोर वित्तीय अनियमितता को लेकर सहायक परीक्षा नियंत्रक के इस्तीफे से मामला लगातार गर्म होता जा रहा है। ऐसे में अब विश्वविद्यालय के कुलपति ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच उच्च स्तरीय कमेटी से कराने का निर्णय लिया है। इसको लेकर आवश्यक पहल भी शुरु कर दी गई है।

बता दें कि इस मामले में राशि के उठाव में फर्जी हस्ताक्षर के उपयोग की बात सामने आते ही सहायक परीक्षा नियंत्रक डा. सुरेश कुमार मीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। फर्जी हस्ताक्षर से राशि उठाव को लेकर उन्होंने आवेदन भी दिया था, लेकिन आवेदन पर तत्काल संज्ञान नहीं लिए जाने से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इस स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन की भूमिका पर अंगुलियां उठने लगी थी। ऐसे में शुक्रवार को भी विश्वविद्यालय में यह मामला चर्चा में रहा। जानकारी के अनुसार इस पूरे में मामले में जमकर फर्जीवाड़े का खेल हुआ है। बताया यह भी जा रहा है कि एक आदेशपाल के नाम से भी चेक के माध्यम राशि का उठाव हुआ है। इसी तरह कई ऐसे शिक्षकों व कर्मियों के नाम से राशि उठाव की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस आशंका को लेकर लगातार मामले की जांच कराने की मांग हो रही थी।

-------------

कोट- मामले को गंभीरता से लिया गया है। इस पूरे मामले की जांच उच्च स्तरीय कमेटी से कराई जाएगी। जल्द ही कमेटी का गठन कर इसकी जांच शुरु कराई जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

डा. राजनाथ यादव, कुलपति, पूर्णिया विश्वविद्यालय।

---------------------------------------------

chat bot
आपका साथी