यूपी-झारखंड के लोगों के खातो से पैसे उड़ाने वाला शातिर पूर्णिया के अमौर में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल झारखंड और बिहार के विभिन्न जिलों के लोगों के बैंक खातों से रुपये उड़ाने वाले शातिर मु. आमिर उर्फ खुसरु को पुलिस ने दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 12:13 AM (IST)
यूपी-झारखंड के लोगों के खातो से पैसे उड़ाने वाला शातिर पूर्णिया के अमौर में गिरफ्तार
यूपी-झारखंड के लोगों के खातो से पैसे उड़ाने वाला शातिर पूर्णिया के अमौर में गिरफ्तार

पूर्णिया। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के विभिन्न जिलों के लोगों के बैंक खातों से रुपये उड़ाने वाले शातिर मु. आमिर उर्फ खुसरु को पुलिस ने दबोच लिया। उसकी गिरफ्तारी बुधवार को अमौर थाना क्षेत्र के मिल्की बारा ईदगाह गांव से हुई।

आमिर साइबर अपराधियों के बड़े रैकेट का सरगना बताया जा रहा है। उसके पास से पुलिस ने लैपटाप, दो मोबाइल, एक लाख 38 हजार नकद, 144 फिगर रबर प्रिट, अलग-अलग बैंकों के छह एटीएम कार्ड, पांच अलग-अलग लोगों के नाम के आधार कार्ड और छह पैन कार्ड बरामद किए हैं। आरोपित के घर से पुलिस को उसका पासबुक, अलग-अलग लोगों के आधार नंबर अंकित एक कापी व पांच फिगर प्रिट स्कैनर भी मिले हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके साथी सह रसैली वार्ड नंबर तीन निवासी मु. आदिल हुसैन के घर भी छापेमारी की। वहां से पुलिस ने तीन अलग-अलग लोगों के आधार कार्ड की छायाप्रति, कागज में लपेटा हुआ रबर फिगर प्रिट, 14 अलग-अलग लोगों के फिगर प्रिट के साथ ही कई लोगों से लेनदेन का हिसाब, आाधार व बैंक के नाम सहित वर्णित पंजी भी बरामद की है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि मिल्की गांव में कुछ व्यक्ति साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बायसी एवं पुलिस उपाधीक्षक कुमार वैभव के नेतृत्व में टीम गठित की थी। इस टीम में अमौर थाना अध्यक्ष राजीव कुमार आजाद भी शामिल थे। सूचना के सत्यापन पर पुलिस टीम ने मिल्की बारा ईदगाह गांव में छापेमारी की और आमिर को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी