सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल हुए 7522 परीक्षार्थी

बिहार पुलिस संगठन में सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में हुई। परीक्षा दो पाली में 12 केंद्रों पर ली गई। इसमें 8332 परीक्षार्थी में 7522 शामिल हुए और 810 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में 3744 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 422 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 3778 परीक्षार्थी शामिल हुए और 388 अनुपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 10:11 PM (IST)
सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल हुए 7522 परीक्षार्थी
सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल हुए 7522 परीक्षार्थी

पूर्णिया। बिहार पुलिस संगठन में सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में हुई। परीक्षा दो पाली में 12 केंद्रों पर ली गई। इसमें 8332 परीक्षार्थी में 7522 शामिल हुए और 810 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में 3744 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 422 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 3778 परीक्षार्थी शामिल हुए और 388 अनुपस्थित रहे।

परीक्षा ब्राईट कैरियर स्कूल, राजकीय पॉलिटेक्निक, एसआरडीएभी पब्लिक स्कूल चूनापुर, पूर्णिया उच विद्यालय रामबाग, विद्या विहार आवासीय विद्यालय परोरा, राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, जिला स्कूल, बिजेंद्र पब्लिक स्कूल मरंगा, डॉन बास्को स्कूल, बीबीएम उच्च विद्यालय, एमआइटी और मिलिया पॉलिटेकनिक रामबाग में ली गई। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर सभी केंद्रो पर स्टैटिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक, पर्यवेक्षक, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बलों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा

छह जोनल सह गश्ती दल दंडाधिकारी एवं तीन उड़नदस्ता दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति थी। परीक्षा पूरी तरह से कोरोना गाईडलाइन के अनुरूप ली गई। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी एवं वीक्षकों की थर्मल स्केनिग की गई। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों का बाएं हाथ के अंगूठे का बायोमैट्रिक निशान एवं फोटोग्राफ लिया गया।

परीक्षा के दौरान सभी कोटि के कर्मी/ पदाधिकारी /परीक्षार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य था। पीयू में शुरू हो स्नातक तृतीय खंड के लिए नामांकन

पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत महाविद्यालयों में स्नातक तृतीय खंड में नामांकन शुरू नहीं हुआ है। छात्र जल्द से जल्द नामांकन शुरू कराने की मांग कर रहे हैं।

छात्र नेता सौरभ कुमार का कहना है कि विवि ने स्नातक द्वितीय खंड का परीक्षाफल पूर्व में ही जारी कर दिया है। इसका टीआर भी महाविद्यालयों को भेजा जा चुका है। कोरोना महामारी के कारण पहले से ही सत्र विलंब है। परीक्षा भी विलंब से ली गई है, लेकिन अब रिजल्ट जारी हो जाने के बाद विवि को स्नातक तृतीय खंड में नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश जारी करना चाहिए। पूर्णिया विवि के परीक्षा विभाग के द्वारा सभी महाविद्यालयों में टीआर भेज दिया गया है। पूर्णिया विश्वविद्यालय क्षेत्र के महाविद्यालयों को भी शीघ्र ही स्नातक तृतीय खंड में नामांकन करवाने की तिथि घोषित कर देनी चाहिए। कई छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम में सुधार करवाने को लेकर महाविद्यालय से लेकर विश्वविद्यालय तक का चक्कर लगा रहे हैं। महाविद्यालय उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहा हैं, जिससे छात्रों को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी