मखाना फोड़ी के लिए लाया गया बालक भागकर पहुंचा पूर्णिया, भेजा गया बाल गृह

दरभंगा से मखाना फोड़ी के लिए कटिहार जिले के गेड़ाबाड़ी लाया गया एक 13 वर्षीय बालक भागकर पूर्णिया शहर के हरदा बाजार पहुंच गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:14 PM (IST)
मखाना फोड़ी के लिए लाया गया बालक भागकर पहुंचा पूर्णिया, भेजा गया बाल गृह
मखाना फोड़ी के लिए लाया गया बालक भागकर पहुंचा पूर्णिया, भेजा गया बाल गृह

पूर्णिया। दरभंगा से मखाना फोड़ी के लिए कटिहार जिले के गेड़ाबाड़ी लाया गया एक 13 वर्षीय बालक भागकर पूर्णिया शहर के हरदा बाजार पहुंच गया। इसकी सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक मयूरेश गौरव व दीपक कुमार ने मौके पर पहुंच बालक को अपने संरक्षण में लिया। बाद में मरंगा थाना में सनहा दर्ज कराते हुए बालक का कोविड-19 की जांच भी कराई गई।

चाइल्ड लाइन की समन्वयक मयूरेश गौरव ने बताया कि काउंसिलिग में जो बातें सामने आई है, उसके अनुसार बालक दरभंगा जिले का रहने वाला है। बालक के अनुसार दरभंगा जिले के रहने वाले दलाल ने बालक को 4000 रुपये का लालच उसे मखाना फोड़ी के लिए कटिहार जिले का गेड़ाबाड़ी ले आया। बालक ने बताया कि चार से वह वहां काम कर रहा था। माता-पिता से बात करने भी उसे नहीं दिया जाता था। ठीक ढंग से खाना भी नहीं दिया जाता था और रात के दो बजे से ही कार्य पर लगा दिया जाता था। सबसे पहले बालक हरदा पहुंचा

वहां से भागकर वह हरदा पहुंच गया। यहां एक युवक की नजर उस पर पड़ गई और सारी बात सुनने के बाद उसने चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दी। बाद में बाल कल्याण समिति सदस्य संतोष कुमार सिंह को सूचित करते हुए समिति के समक्ष बालक को प्रस्तुत किया गया। बाल कल्याण समिति द्वारा जिला बाल संरक्षण इकाई दरभंगा जिला को सामाजिक अनुसंधान जांच रिपोर्ट के लिए प्रतिवेदन भेजा गया है। समिति द्वारा उचित देखभाल व संरक्षण के लिए बालक को बाल गृह पूर्णिया में आवासीत कराया गया है।

chat bot
आपका साथी