पांच सूत्री मांगों से पूर्णिया विवि के डीएसडब्लू को कराया अवगत

जन अधिकार छात्र परिषद की जिला इकाई द्वारा अध्यक्ष सुमित यादव की अध्यक्षता में पूर्णिया विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू से मिलकर पांच सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:13 PM (IST)
पांच सूत्री मांगों से पूर्णिया विवि के डीएसडब्लू को कराया अवगत
पांच सूत्री मांगों से पूर्णिया विवि के डीएसडब्लू को कराया अवगत

पूर्णिया। जन अधिकार छात्र परिषद की जिला इकाई द्वारा अध्यक्ष सुमित यादव की अध्यक्षता में पूर्णिया विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू से मिलकर पांच सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। छात्र जिलाध्यक्ष सुमित यादव ने बताया कि छात्र छात्राओं की समस्या को लेकर यह ज्ञापन सौंपा गया है। इसमें स्नातक 20-21 सत्र के पंजीयन की तिथि बढ़कार 10 अगस्त तक करने, स्नातक पार्ट-टू में नामांकन की तिथि बढ़ाने, सभी विषयों का टी. आर. विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड करने, पूर्णिया कालेज एवं पूर्णिया महिला कालेज में छात्र छात्राओं की समस्या को देखते हुए सभी संकाय का अलग-अलग काउंटर लगाने व जीएलएम कालेज, बनमनखी के झंडा वाले मामले की जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच करा उचित कार्रवाई की मांग की गई है।छात्र परिषद के ज्ञापन पर डीएसडब्लू ने तिथि बढ़ाने का आश्वासन के साथ जीएलएम कालेज मामले में भी पांच दिनों के अंदर कार्रवाई करने की बात कही। इस मौके पर विश्वविद्यालय अध्यक्ष विनय यादव, पूर्णिया कालेज अध्यक्ष करन यादव, तनवीर अहमद, राणा यादव, दिनार हुसैन, राहुल यादव, शंकर कुमार, कौशल कुमार, अमित कुमार, विशाल कुमार व पवन कुमार आदि मौजूद थे। कैंपस- छात्र-छात्राओं की समस्या पर नोडल पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पूर्णिया विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू प्रो. मरगूब आलम एवं छात्र शिकायत कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रो. अंजनी कुमार मिश्रा से लोजपा के जिला अध्यक्ष सुमित झा बाबा एवं छात्र नेता सौरभ कुमार भेंट की। इस दौरान छात्र छात्राओं की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए इसके समाधान की मांग की। खासकर पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया के बीबीए सत्र2020-21 के छात्र छात्राओं ने कहा कि उन लोगों ने विश्वविद्यालय के निर्देश पर ऑन स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन किया था और मैरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन लिया था। फिलहाल सभी छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है लेकिन उन लोगों का पंजीयन नहीं हुआ है।

छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहा कि डीएस कॉलेज कटिहार में जिन छात्र छात्राओं ने सत्र 2020-21 बीसीए सेमेस्टर में नामांकन कराया था उन छात्र-छात्राओं को भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने में परेशानी हो रही है । छात्र-छात्राओं ने कहा कि उन लोगों ने इंटरमीडिएट साइंस से किया है और साइंस में बायोलॉजी की भी पढ़ाई की है। पूर्णिया विश्वविद्यालय ने बीसीए फ‌र्स्ट सेमेस्टर में उन लोगों का नामांकन लिया है। गत आठ माह से आनलाइन क्लास भी कर रहे हैं। इसके बावजूद पंजीयन नहीं हो रहा है। इसके लिए वे लोग महाविद्यालय व पूर्णिया विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। सौरभ कुमार ने कहा कि नामांकन की तिथि एवं रजिस्ट्रेशन की तिथि आगे बढ़ाने के लिए पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव का भी ध्यान आकृष्ट कराया गया है। बहरहाल उन्होंने इन सारी समस्याओं के समाधान की मांग की है।

chat bot
आपका साथी