फरार अपराधी और फिरौती के रुपये ढूंढ रही पुलिस

फोटो-4 पीआरएन-4- पूर्णिया सहित अन्य जिलों में पुलिस टीम कर रही छापेमारी -अनिल सहित सभी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:42 PM (IST)
फरार अपराधी और फिरौती के रुपये ढूंढ रही पुलिस
फरार अपराधी और फिरौती के रुपये ढूंढ रही पुलिस

फोटो-4, पीआरएन-4-

पूर्णिया सहित अन्य जिलों में पुलिस टीम कर रही छापेमारी

-अनिल सहित सभी अपराधी का मोबाइल सीडीआर खंगाल रही पुलिस

-तकनीकी अनुसंधान से अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास जारी

-अपराधी और अनिल के मोबाइल कनेक्शन से खुलेगा घटना का राज

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : लोजपा नेता अनिल उरांव के अपहरण से लेकर हत्या तक शिथिल रही पुलिस अब फरार अपराधी और फिरौती के रुपये ढूंढने में जुट गई है। घटना में संलिप्त मुख्य आरोपित अंकित और उसके भांजा मिट्ठू की तलाश में पुलिस टीम पूर्णिया सहित आसपास के अन्य जिलों में छापेमारी कर रही है।

अपराधियों तक पहुंचने के लिए पुलिस तकनीकी अनुसंधान कर मोबाइल नंबर का सीडीआर खंगाल रही है, जिससे यह पता चल सके कि अपराधियों का तार किस-किस से जुड़ा था और किससे बातचीत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस मृत अनिल उरांव सहित गिरफ्तार और फरार सभी आरोपित का आधा दर्जन से अधिक मोबाइल नंबर का डिटेल निकाला गया है। उस सभी नंबर से हुए बातचीत पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि पुलिस के हाथ अधिकांश मोबाइल नंबर का सीडीआर पहुंच गया है। अब सीडीआर के अनुसार सभी के मोबाइल नंबर का कनेक्शन जोड़ा जा रहा है। इसमें देखा जा रहा है कि अनिल उरांव का किस-किस से बातचीत होती थी और उसका जुड़ाव किन-किन लोगों से था। वहीं घटना में संलिप्त अपराधियों के मोबाइल नंबर सीडीआर से यह देखा जा रहा है आखिर इस घटना में कोई अन्य तो मास्टरमाइंड के रूप में नहीं है, जिसकी योजना पर महिला के सहयोग से अंकित और अन्य ने घटना को अंजाम दिया। ताकि घटना से पूर्व और बाद की सभी गतिविधि और एक दूसरे से बात करने का साक्ष्य के आधार पर पुलिस अपने अनुसंधान को आगे बढ़ाकर मामले का पटाक्षेप कर सके और घटना में छिपे अंदर के राज को बाहर ला सके।

पर्दा के पीछे मास्टरमाइंड की हो रही चर्चा::

घटना के बाद कोसी कालोनी निवासी महिला और मुख्य आरोपित अंकित सहित उसके भांजा व गिरफ्तार हो चुके दो अन्य के अलावा पर्दा के पीछे किसी मास्टरमाइंड के होने की चर्चा हो रही है। मास्टरमाइंड में कुछ सफेदपोश के होने की बात कही जा रही है। पुलिस यह तहकीकात कर रही है कि अंकित किसके साथ उठता-बैठता था और गिरफ्तार महिला दुलारी खातून के करीबी और कौन-कौन लोग हैं। ताकि ब्लैकमेल, अपहरण, फिरौती और फिर हत्या के पूरे मामले का राज खुल सके। चर्चा है कि अभी तक पर्दा के पीछे बैठे मास्टरमाइंड ने रुपया कमाने के लिए अंकित को अनिल उरांव से ब्लैकमेल कर रुपये वसूलने का प्लान दिया होगा। इसके बाद उस प्लान के आधार पर अंकित काम कर महिला के मदद से अनिल को फोन कर बुलाया और फिर पूरी घटना को अंजाम दिया गया। गिरफ्तार महिला के स्पेशल नंबर से अनिल को फोन करने और बुलाने से स्पष्ट है कि पूरी पटकथा पहले से तैयार थी और घटना के बाद पुलिस से बचने के लिए महिला ने अनिल उरांव को फोन किए सिम और मोबाइल को बाथरूम में छिपा दी थी।

छह साल में हुई अपहरण की 10 घटना::

जिला में अपहरण और फिरौती मांगने की घटनाओं के आंकड़े पर गौर करें तो 2013 से लेकर 2021 अब तक 10 घटनाएं हुईं। अनिल उरांव की घटना के अलावा 2020 में एक, 2019 में तीन, 2018 में एक, 2015 में एक, 2014 में एक और 2013 में अपहरण कर फिरौती मांगने की दो घटना हुई है।

chat bot
आपका साथी