स्नातक तृतीय खंड में लिए जा रहे नामांकन शुल्क पर लगे रोक

छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष राजू कुमार मंडल के नेतृत्व में छात्र - छात्राओं ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आरएन ओझा से शिष्टाचार मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:57 PM (IST)
स्नातक तृतीय खंड में लिए जा रहे नामांकन शुल्क पर लगे रोक
स्नातक तृतीय खंड में लिए जा रहे नामांकन शुल्क पर लगे रोक

पूर्णिया। छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष राजू कुमार मंडल के नेतृत्व में छात्र - छात्राओं ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आरएन ओझा से शिष्टाचार मुलाकात की। उन्हें आवेदन सौंपा, जिसमें राज्य सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के आदेशों का पालन नहीं करने वाले विभिन्न कॉलेज प्रशासन पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की। कहा है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत सभी महाविद्यालयों में स्नातक तृतीय खंड के नामांकन का कार्य चल रहा है। वही राज्य सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कॉलेजों को पूर्व में लिखित आदेश जारी कर कहा था कि सभी कोटि की छात्राओं एवं एससी/एसटी छात्रों का नामांकन निशुल्क होना है। जबकि विश्वविद्यालय अंर्तगत कुछ कॉलेज में राज्य सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के आदेशों को दर-किनार कर स्नातक तृतीय खंड के नामांकन में सभी कोटि की छात्राओं एवं एससी/ एसटी छात्रों से नामांकन शुल्क लिया जा रहा है। एनडी कॉलेज रामबाग में 2300 रूपए, सीता राम चमारिया कॉलेज कटिहार में 2100 रूपए तो एजेएम कॉलेज बनमनखी में 2100 रूपए लिए जा रहे हैं।

उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से आग्रह कर कहा कि जिन कॉलेजों में ऐसे छात्र-छात्राओं से नामांकन शुल्क लिया जा रहा है, विवि प्रशासन उस पर त्वरित रोक लगाए एवं छात्र-छात्राओं को नामांकन शुल्क अविलंब वापस करवाया जाए। छात्रहित में इसे ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए।

आवेदन सौंपने वालों में छात्र जदयू नेता आशीष आंनद, एम एस राजा, छात्राओं में सलोनी कुमारी, जय प्रिया कुमारी, निशा कुमारी, मनीषा कुमारी, तन्नू कुमारी, ज्योति कुमारी , ट्विकल कुमारी, पिकी कुंडू, संध्या, तान्या सिंह, प्रेमलता रानी, नैना सिंह, मनीषा, अर्पण कुमारी, दीक्षा जायसवाल, स्नेहा विश्वास, आशियां प्रवीण, राहत प्रवीण आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी