चकमका बाजार में भीषण चोरी, व्यापारियों लगाया जाम

चकमका बाजार में भीषण चोरी, व्यापारियों लगाया जाम

महाराजगंज 01 पंचायत के चकमका बाजार के भारती कम्पलेक्स स्थित प्राची टेलीकाम एंड इलेक्ट्रानिक्स दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने 39 हजार रुपये नकद सहित करीब नौ लाख की संपत्ति चोरी कर ली।

JagranSat, 27 Feb 2021 08:45 PM (IST)

पूर्णिया। महाराजगंज 01 पंचायत के चकमका बाजार के भारती कम्पलेक्स स्थित प्राची टेलीकाम एंड इलेक्ट्रानिक्स दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने 39 हजार रुपये नकद सहित करीब नौ लाख की संपत्ति चोरी कर ली। इस घटना के विरोध में बाजार के व्यवसायियों ने आक्रोशित होकर बाजार स्थित मुख्य सड़क को बांस-बल्ली से घेरकर करीब एक घंटे तक आवागमन को बाधित कर दिया तथा उपस्थित लोगों ने घटना का पर्दाफाश करने की मांग पुलिस से की।

घटनास्थल पर पहुंचे अंचल पुलिस निरीक्षक विद्यानंद पासवान, जानकीनगर के प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार , एएसआई श्यामनंदन कुंवर व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने वस्तुस्थिति का जायजा लिया तथा घटना के मुतल्लिक़ पीड़ित दुकानदार राकेश कुमार राजा व उनके परिजनों से गहन पूछताछ की। इस दौरान आक्रोशित व्यापारियों व दुकानदारों ने घटना पर रोष जताते हुए मुख्य बाजार होकर गुजरने वाली सड़क को बांस-बल्ली से अवरूद्ध कर आवागमन को करीब एक घंटे तक बाधित कर दिया। घटनास्थल पर जुटे सैकड़ों दुकानदारों ने अपने गुस्से का इजहार किया तथा मौजूद पुलिस अधिकारियों से घटना का शीघ्र उदभेदन करने की मांग की। पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की सुबह जब वे अपनी दुकान खोलने गए तो दुकान के शटर में लगे दो ताले कटे एवं खुले हुए पाए गए। अंदर जाने पर दुकान में सिर्फ खाली डब्बे आदि यत्र तत्र बिखरे पड़े थे। पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गई कि दुकान की अलमारियों में रखे आठ लाख अट्ठाइस हजार दो सौ रुपए मूल्य की कीमती इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के अलावे नकद 39 हजार रुपए की चोरी हुई। घटना को अंजाम देकर चोरों ने खाली डब्बों को दुकान के भीतर ही फेंक दिया। घटनास्थल पर जुटे व्यवसायियों, समाजसेवियों व स्थानीय ग्रामीणों ने जानकारी दी कि हाल के दिनों में चकमका हाट स्थित एक दुकानदार की दुकान में चोरी की घटना हुई। वहीं 17 फरवरी की रात इसी कम्पलेक्स में एक दुकानदार के तीन दुकान व गोदाम का चोरों ने ताला तोड़ने का असफल प्रयास किया। पुलिस के समझाने बुझाने के बाद स्थानीय लोगों के प्रयास से आवागमन को चालू करवाया गया। पश्चात पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला,मगर कोई सफलता नहीं मिली है। लोगों ने बताया कि चकमका में पुलिस शिविर भी है। वहां तैनात एक पुलिस पदाधिकारी कहते हैं कि घटना की रात दल-बल के साथ बाजार में गश्त लगाई गई। दूसरी ओर आक्रोशित लोगों का यह कहना है कि यदि पुलिस रात में गश्त लगाई तब चोरी की भीषण घटना कैसे घटित हो गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.