बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोग बेपरवाह, बिना मास्क के पहुंच रहे बाजार

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तीन सौ के पार पहुंच चुकी है। इसके बाद भी बाजारों में कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:53 PM (IST)
बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोग बेपरवाह, बिना मास्क के पहुंच रहे बाजार
बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोग बेपरवाह, बिना मास्क के पहुंच रहे बाजार

पूर्णिया। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तीन सौ के पार पहुंच चुकी है। इसके बाद भी बाजारों में कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। बढ़ते संक्रमण के खतरे को भी लोग दरकिनार कर रहे हैं। प्रशासन की सख्ती का भी खास असर होता नहीं दिख रहा है।

बाजार में अभी काफी भीड़ जुट रही है और लोग मास्क तक पहनना जरूरी नहीं समझते हैं। सात बजे के बाद बाजार तो बंद हो जाता है, लेकिन उससे पहले लोगों की भीड़ बाजार में काफी रहती है। वाहनों पर भी पचास फीसद यात्री के बैठने के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। शहरी इलाके में काफी संक्रमित मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमण के कारण शहरी इलाके में ही 33 से अधिक माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बन चुके हैं। नियमित रूप से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में इस तरह की लापरवाही काफी घातक हो सकती है। महज एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। दूसरी लहर में लोगों की मौत होने लगी है। पटना में इलाज के दौरान एक युवक की मौत कोरोना के कारण हो गई। इसलिए इस बार के कोरोना संक्रमण में भी लोगों को वैसी जिम्मेदारी और समझदारी दिखानी होगी जितनी पिछली बार की गई थी। प्रशासन ने पिछले दो दिनों में कई दुकानों को सील किया और इसके साथ ही मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी काटा है। अब लोगों को इस संबंध में सावधानी दिखानी होगी। भट्टा बाजार हो, लाइन बाजार, मधुबनी या फिर विकास बाजार कही भी लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। किसी भी बाजार में लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं।

chat bot
आपका साथी