धर्मगुरुओं और जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

धर्मगुरुओं और जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

अमौर प्रखंड मुख्यालय सभागार में जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने धर्म गुरुओं व जनप्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन में तेजी लाने व जागरूकता को लेकर एक बैठक की।

JagranMon, 12 Apr 2021 07:32 PM (IST)

पूर्णिया। अमौर प्रखंड मुख्यालय सभागार में जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने धर्म गुरुओं व जनप्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन में तेजी लाने व जागरूकता को लेकर एक बैठक की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में वैक्सीनेशन का जो टारगेट है। उसका मात्र 12 प्रतिशत ही अब तक हो पाया है। जो काफी चिता का विषय है। इस बैठक के माध्यम से उन्होंने धर्मगुरुओं से विशेषकर अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें। कोविड 19 वैक्सीन को लेकर लोगों में फैली भ्रांतियों एवं अफवाहों को दूर करने के लिए ईमाम एवं जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि इस वैक्सीन को लगाने से किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।.अभी सामने रमजान का माह आ रहा है। उन्होंने ईमाम एवं जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि आप लोगों की बातों को जनमानस लोग सुनते हैं। लोगों को आप सब लोग समझाएं कि करोना महामारी पहले से विकराल रूप में फैल रही है। इस बीमारी से अब बड़े-बूढ़े से लेकर बच्चों में भी इसका असर देखा जा रहा है। इसलिए इसका टीकाकरण जरूरी है। खासकर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को दो टीका लगाना बेहद जरूरी है। टीका लगाने के उपरांत भी वे लोग मास्क का उपयोग करें। ताकि इस बीमारी से लड़ने की क्षमता मिले। सिविल सर्जन डॉ. एस के वर्मा ने ईमाम एवं जनप्रतिनिधियों को बताया कि यह टीका लगाने से किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। बीमार व्यक्ति भी यह टीका लगा सकते हैं। मौके पर दारुल उलूम अमौर के मुफ्ती शम्श तोहिद साहब ने बताया कि इस टीकाकरण को रमजान के माह में लगाने से रोजा नहीं टूटता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि यह टीका 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोग जरूर लगवाएं। बैठक में मुख्य रूप से जिलाधिकारी राहुल कुमार, प्रशिक्षु आईएएस कुमार निशांत विवेक, एडीएम तारिक इकबाल, डीडीसी मनोज कुमार, एसडीओ अमरेंद्र कुमार पंकज, सिविल सर्जन एसके वर्मा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अमौर एहतमामुल हक, सीडीपीओ फिरदोस शेख, बीडीओ रघुनंदन आनंद, अनुज कुमार, थाना अध्यक्ष मंतोष कुमार, डीसीएलआर शाहजहां, मुफ्ती शम्स तोहिद मदरसा हलालपुर , हाफिज एहसान इमाम मदरसा अमौर एवं जिप अफरोज आलम, मुखिया अबूदर्दा, एहतेशाम, वसीम आलम, हिफजूर्रहमान, हाजी जैनुल आबेदीन, ख्वाजा मोहिब आलम, हबीबुर्रहमान मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.