टीकाकरण को बढ़वा देने के लिए आगे आएं धर्मगुरु

कोरोना टीकाकरण के लिए धर्मगुरु भी आगे आएं और टीकाकरण कराकर समाज को संदेश दें कि टीकाकरण कराने से न सिर्फ खुद का कोरोना से बचाव होगा बल्कि दूसरों को भी कोरोना से बचाव कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:31 PM (IST)
टीकाकरण को बढ़वा देने के लिए आगे आएं धर्मगुरु
टीकाकरण को बढ़वा देने के लिए आगे आएं धर्मगुरु

पूर्णिया। कोरोना टीकाकरण के लिए धर्मगुरु भी आगे आएं और टीकाकरण कराकर समाज को संदेश दें कि टीकाकरण कराने से न सिर्फ खुद का कोरोना से बचाव होगा, बल्कि दूसरों को भी कोरोना से बचाव कर सकते हैं। इसी उद्देश्य के साथ सोमवार को डीएम राहुल कुमार की अध्यक्षता में बैसा प्रखंड के सभागार भवन में विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की गई।

इस दौरान डीएम राहुल कुमार ने कहा कि टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए सभी वर्गों को इसमें जोड़ने का काम किया जा रहा है। धर्मगुरुओं के माध्यम से भी संदेश दिया जाए कि टीकाकरण बिना किसी भेदभाव के कराएं। यह सबके लिए जरूरी है। इससे प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी अपनाने चाहिए। उन्होंने धर्मगुरुओं से अपील की कि वे जुमे की नमाज व उर्स आदि मौकों पर लोगों को टीकाकरण के बारे में बताएं। डीएम ने क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया की वह बैसा वासियों से कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए अपने स्तर से अपील करें। कहा कि लोगों को समझाया जाए कि टीकाकरण को लेकर किसी तरह की भ्रांति न पालें। टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है। वह संदेश देना चाहते हैं कि समाज की सुरक्षा के लिए सभी टीकाकरण कराएं। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए दूसरे उपाय जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिग का पालन करना भी जरूरी है। बैठक में एडीएम तारिक इकबाल, डीडीसी मनोज कुमार, सिविल सर्जन डॉ. एसके. वर्मा, अमौर विधायक अख्तरुल ईमान, प्रखंड प्रमुख प्रवेज आलम, मुखिया इफ्तखार आलम, जमीर अनवर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी