सदर अस्पताल में तीन दिनों के अंदर शुरू होगा आरटीपीसीआर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन डॉ. एसके वर्मा के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद आरटीपीसीआर केंद्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 07:50 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 07:50 PM (IST)
सदर अस्पताल में तीन दिनों के अंदर शुरू होगा आरटीपीसीआर
सदर अस्पताल में तीन दिनों के अंदर शुरू होगा आरटीपीसीआर

पूर्णिया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन डॉ. एसके वर्मा के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद आरटीपीसीआर केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद राहुल कुमार ने बताया कि अभी आरटी पीसीआर जांच नहीं किया जा रहा है लेकिन तीन दिनों के अंदर जांच प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। अभी आरटीपीसीआर जांच के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सैंपल को भेजा जाता है। इसके साथ ही जिला पदाधिकारी ने कोविड जांच और टीकाकरण बढ़ाने पर का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए गाइडलाइन को सख्ती से लागू किया जाएगा। इसके लिए संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। सघन मास्क जांच, सार्वजनिक जगहों पर शारीरिक दूरी पालन करवाया जाएगा। स्कूल और सभी शिक्षण संस्थान 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। सार्वजनिक आयोजन पर रोक और विवाह आदि समारोह में सीमित लोग शामिल होने संबंधित निर्देश दिए गए है। टीकाकरण कवरेज को अब और अधिक बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। प्रत्येक दिन शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जाएगा। लक्ष्य हासिल करने के लिए सत्र स्थल पर टीका की आपूर्ति सुनिश्चित किया जाएगा। टीकाकरण, टेस्टिग और मास्क जांच अभियान के लिए 10 कोषांग का गठन किया गया है। कोरोना जांच की सुविधा व टीकाकरण का विस्तार का निर्देश दिया गया है। गाड़ियों में पचास फीसद यात्री बैठेंगे इसको सख्ती से लागू किया जाएगा। इसके लिए सघन जांच अभियान में चलाये जाएंगे। माइक्रो लेवल पर सभी गाइडलाइन के पालन को लेकर प्रतिदिन निगरानी और समीक्षा की जाएगी। बस से आने जाने वाले यात्री का कोरोना जांच किया जाएगा। बस स्टैंड में कोरोना जांच केंद्र खोला जाएगा।

जिले में 35 संक्रमित मामले -:

जिले में दोबारा कोरोना के मामले काफी तेजी से मिल रहे है। जिले में 35 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना जांच के लिए 10 टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही छह कंटेंनमेंट जोन बनाया गया है।

आरटी पीसीआर जांच जल्द प्रारंभ किया जाएगा। इसके लिए माईक्रो बॉयोलॉजिस्ट के लिए वाक इन इन्टरव्यू छह अप्रैल को किया जाएगा। नगर आयुक्त और सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को माईकिग कर कोरोना को ले प्रचार - प्रसार करवाने का निर्देश दिया गया है। शादी समारोह में 250 और श्राद कार्यक्रम में 50 व्यक्ति तक ही शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

-------------------

chat bot
आपका साथी