कोरोना टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, दो हजार लोग रोज ले रहे टीका

जिले में अभी कोरोना मरीजों की संख्या शून्य है। अन्य राज्यों में बढ़ते मामले को देखते हुए जिले में कोरोना टेस्ट की रफ्तार बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 09:57 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, दो हजार लोग रोज ले रहे टीका
कोरोना टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, दो हजार लोग रोज ले रहे टीका

पूर्णिया। जिले में अभी कोरोना मरीजों की संख्या शून्य है। अन्य राज्यों में बढ़ते मामले को देखते हुए जिले में कोरोना टेस्ट की रफ्तार बढ़ा दी गई है। पिछले दिनों एक माह बाद एक मरीज की पुष्टि हुई थी जो अन्य राज्य से लौटा था। सदर अस्पताल में 100 कोरोना जांच की गई है। पूर्णिया पूर्व में 123 टेस्ट किया गया है। इसके साथ ही अन्य प्रखंड पीएचसी में कोरोना टेस्ट हो रहा है।

कहीं भी एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। 2038 संदिग्धों लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से लक्षण होने पर टेस्ट कराने की अपील की है। इसके साथ ही बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों के पास या कोरोना रिपोर्ट प्रमाणपत्र होना चाहिए। नहीं होने पर जिले में टेस्ट कराना होगा। रिपोर्ट और लक्षण के आधार पर प्रवासी और यात्री के क्वोरेंटाइन का फैसला होगा। कोरोना के मामले अन्य राज्य में देखते हुए जिले में सभी चिकित्सक समेत मेडिकल स्टाफ का अवकाश रद कर दिया गया है।

जिले के सभी सेंटर पर बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण करवा रहे हैं. इसमें प्रथम डोज और दूसरे डोज दोनों तरह के लोग शामिल है। अभी जिले में रोजाना दो हजार लोगों की टीकाकरण हो रहा है। इसके साथ ही जिले के सभी सरकारी अस्पताल दो निजी अस्पताल में टीकाकरण किया जा रहा है। शहर में दो निजी अस्पताल सहयोग और फातिमा अस्पताल में टीकाकरण हो रहा है। इसके अलावा और किसी भी निजी सत्र पर टीकाकरण नहीं हो रहा है। सदर अस्पताल में शुक्रवार को प्रथम डोज लेने वाले लोगों में 140 और दूसरा डोज लेने वालों की संख्या 10 है। जिले में 1701 लोगों ने प्रथम डोज लिया और 291 लोगों ने दूसरा डोज लिया। जिले में तेजी से अब टीकाकरण हो रहा है। मेडिकल स्टाफ और फ्रंटलाइन वारियर्स के बाद अब 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग और 45 से 59 वर्ष के ऐसे लोग जो बीमारी लोग टीकाकरण करवा रहे है।

--------------------------

chat bot
आपका साथी