टीकाकरण जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना

कोरोना टीकाकरण और नियमित टीकाकरण जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाला गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:42 PM (IST)
टीकाकरण जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना
टीकाकरण जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना

पूर्णिया। कोरोना टीकाकरण और नियमित टीकाकरण जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाला गया है। सदर अस्पताल परिसर स्थित डीआईओ सभागार के समीप अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एसके वर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ सुभाष चंद्र पासवान ने हरी झंडी दिखा कर रथ को निकाला किया रवाना। डॉ. सुभाष चंद्र पासवान ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नियमित टीकाकरण में जन्म के तुरंत बाद बीसीजी, हैपेटाइटिस, पोलियो, रोटा, पीसीवी, खसरा- रूबेला के साथ ही विटामिन ए का खुराक नियमित रूप से लेना जरूरी है।

स्वच्छता है जरुरी -:

अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण आम लोगों में हाथ धोने को लेकर पहले की अपेक्षा अब अधिक जागरूक हैं। हाथ धोने मात्र से कोरोना संक्रमण के अलावे अन्य कई तरह की गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है। कुछ भी खाने या पीने से पहले अपने हाथों की सफाई पूरी तरह से कर लेनी चाहिए, जिससे कई प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है।

कोरोना संकट से लड़ने या बचाव के लिए सबसे पहले घर से निकलते समय अपने मुंह पर मास्क लगाने व किसी से मिलने या कार्यालय में भीड़ से बचाव और सामाजिक दूरी अपनाते हुए कार्य करना चाहिए।

शहर के लाइन बाजार, रजनी चौक, भाठा बाजार, पासवान टोला, आदर्श नगर, डोम पट्टी, राज नगर, घोष टोला, गुलाबबाग, चौहान टोला, लकड़ी पट्टी, सरदार टोला, नागेश्वर बाग व शहरी पीएचसी तक के लोगों को प्रचार वाहन के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी