21 दिनों बाद भी गंतव्य पर नहीं पहुंचा पोस्टकार्ड

जिले के प्रधान डाकघर के लेटर बॉक्स में करीब 21 दिन पूर्व गिराया गया पोस्टकार्ड अब तक अपने गंतव्य पते पर नहीं पहुंचा है। सामाजिक कार्यकर्ता ई शशि रंजन कुमार ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव को ले सरकार समेत कई सामाजिक संगठन अपने स्तर से जागरूकता अभियान चला रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:57 PM (IST)
21 दिनों बाद भी गंतव्य पर नहीं पहुंचा पोस्टकार्ड
21 दिनों बाद भी गंतव्य पर नहीं पहुंचा पोस्टकार्ड

पूर्णिया। जिले के प्रधान डाकघर के लेटर बॉक्स में करीब 21 दिन पूर्व गिराया गया पोस्टकार्ड अब तक अपने गंतव्य पते पर नहीं पहुंचा है। सामाजिक कार्यकर्ता ई शशि रंजन कुमार ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव को ले सरकार समेत कई सामाजिक संगठन अपने स्तर से जागरूकता अभियान चला रही है।

इसी के तहत लोगों के बीच जागरूकता अभियान को लेकर मैंने पोस्टकार्ड का सहारा लिया। इस पर कोरोना से बचाव को लेकर कुछ स्लोगन एवं होली की शुभकामनाओं के साथ लगभग 150 पोस्टकार्ड को विभिन्न पतों पर भेजा गया था। जो आज तक नहीं पहुंचा है। होली के पूर्व 21, 22 और 23 मार्च को पूर्णिया के प्रधान डाकघर के लेटर बॉक्स में करीब 150 लोगों को होली की बधाई और कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता संदेश लिख कर पोस्टकार्ड को डाला था। ताकि होली के पूर्व जागरूकता संदेश लोगो के हाथों में पोस्टकार्ड के माध्यम से पहुंचेगा। लेकिन डाक विभाग की लापरवाही ऐसी कि 21 दिनों बाद भी पोस्टकार्ड भेजे गये पते पर नही पहुंचा है।

वे बताते हैं कि भेजे गए पते पर पोस्टकार्ड की जानकारी लेने पर लोगों ने बताया कि अब तक कोई भी पोस्टकार्ड प्राप्त नहीं हुआ हैं। इस बात की सूचना प्रधान डाक अधीक्षक को दी गई है।

रेणु रंगमंच के सचिव अजीत कुमार सिंह ने कहा कि यह डाक विभाग की लापरवाही है, डाक अधीक्षक को इसमें दोषी कर्मियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

टीकापट्टी के सामाजिक कार्यकर्ता डॉ संजय कुमार मंडल ने इसे गंभीर बात बताया। कहा कि लोगों को बड़ी उम्मीद से पत्र भेजा करते हैं, परंतु डाक विभाग की लापरवाही लोगों की भावना को ठेस पहुंचा रही है।

chat bot
आपका साथी