पूर्णिया में जमीन विवाद में दो की हत्या, एक की गोली से तो दूसरे की पिटाई से हुई मौत

रूपौली थाना क्षेत्र के बेला प्रसादी में रविवार को जमीन विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि भीड़ द्वारा गोली मारने वाले पक्ष के चार लोगों को पकड़कर बुरी तरह पिटाई कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:39 PM (IST)
पूर्णिया में जमीन विवाद में दो की हत्या, एक की गोली से तो दूसरे की पिटाई से हुई मौत
पूर्णिया में जमीन विवाद में दो की हत्या, एक की गोली से तो दूसरे की पिटाई से हुई मौत

पूर्णिया। रूपौली थाना क्षेत्र के बेला प्रसादी में रविवार को जमीन विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि भीड़ द्वारा गोली मारने वाले पक्ष के चार लोगों को पकड़कर बुरी तरह पिटाई कर दी। इससे एक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। मृतकों में एक पक्ष के जहांगीर और दूसरे पक्ष के मोर्सलीम शामिल है। घटना के बाद धमदाहा एसडीओ राजेश कुमार एवं एसडीपीओ रमेश कुमार दल बले के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा तहकीकात की। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों पक्षों की ओर से थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव में घटना से दहशत का माहौल है तथा अप्रिय घटना की आशंका से लोग सहमे हुए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि मु. इरसाद एवं मु. मोर्सलीम के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार की सुबह मु. इरसाद एवं उसका भाई जहांगीर विवादित जमीन के पास गया था जो मु. मोर्सलीम के घर के पास है। जैसे ही इरशाद मोर्सलीम के घर के पास से गुजर रहा था वहां पहले से मौजूद मु. मोरसलीम का साला मो कौशर ने उस पर पिस्टल से गोली चला दी। संयोगवश गोली उसे नहीं लगी तथा वह बगल से गुजर गई। इसी बीच इरशाद का भाई जहांगीर कौशर पर लपका तथा उसका पिस्टल छीनना चाहा, लेकिन कौशर ने दूसरी गोली चला दी जो जहांगीर के सीने में जा लगी तथा वह वहीं गिर गया। उसे इरशाद एवं स्थानीय लोगों ने तुरंत रेफरल अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे पूर्णिया रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इधर गोली की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे लोग आक्रोशित हो गए तथा गोली चलाने वाले कौसर, उसके भाई, बहनोई मो मोरसलीम, बहन अंगुरी खातून, समीना खातून, जयनम खातून को पकड़ लिया तथा उसकी जमकर पिटाई कर दी, इससे वे लोग अधमरा हो गए। कुछ ग्रामीणों ने बीच बचाव कर उन लोगों को बचाया तथा घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में मो मोर्सलीम एवं उसकी पत्नी अंगुरी खातून की गंभीर हालत को देखकर उन्हें पूर्णिया भेज दिया। लेकिन सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मु. मोर्सलीम की मौत हो गई। उसकी पत्नी का इलाज अभी चल रहा है। इधर घटना की खबर पाकर मौके पर एसडीएम राजेश कुमार एवं एसडीपीओ रमेश कुमार ने घटना स्थल का दौरा किया तथा घटना की जानकारी ली। एसडीपीओ ने बताया कि घटना में जिन जिन लोगों ने कानून को अपने हाथ में लिया है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। दोषी की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी