शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना हर मतदान कर्मी का कर्तव्य: आयुक्त

पूर्णिया। बिहार विधान परिषद के कोसी स्नातक निर्वाचन के लिए आज होने वाले मतदान को लेकर बुधव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:01 PM (IST)
शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना हर मतदान कर्मी का कर्तव्य: आयुक्त
शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना हर मतदान कर्मी का कर्तव्य: आयुक्त

पूर्णिया। बिहार विधान परिषद के कोसी स्नातक निर्वाचन के लिए आज होने वाले मतदान को लेकर बुधवार को बूथों के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किया गया। इससे पूर्व आरओ सह प्रमंडलीय आयुक्त सफीना एएन ने समाहरणालय सभागार में निर्वाचन के लिए रवाना होने वाले पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, सभी पीसीसीपी मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

सभी मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए आयुक्त ने उन्हें निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने का संकल्प दिलाया। सभी कर्मियों को अपने कर्तव्यों के प्रति प्रतिबद्धता का भी बोध कराया। सभी कर्मियों को कोविड-19 के प्रति भी सचेत किया। सभी को मास्क व ग्लब्स अनिवार्य रूप से पहनने को सचेत किया। कहा कि मास्क या ग्लब्स उपयोग के बाद उतारकर डस्टबिन में ही डालेंगे। मतदान के लिए बैलेट पेपर एवं ग्रीन पेपर व सील पीसीसीपी लेकर जायेंगे। वहीं मतदान करने वाले मतदाताओं के दाएं हाथ की तर्जनी में अमिट स्याही लगाने का निर्देश दिया। कहा कि दिये गये स्केच पेन से ही उम्मीदवार के नाम के आगे 1,2,3 अंको में अपनी प्राथमिकता लिखनी है।

वहीं जिला पदाधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रेनर दिया गया है। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए मतदान कराना है। जिस मतदाता को सामान्य से अधिक तापमान हैं उन्हें एक पर्ची दिया जाएगा, जिस पर चार से पांच बजे के बीच आकर मतदान करने का निर्देश होगा। पांच बजे मतदान समाप्ति के बाद मतपत्र बॉक्स सील कर पूर्णिया इंजीनियरिग कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में पूर्णिया जिले के काउंटर पर जमा करवाना है।

किसी भी तरह की शिकायत होने पर कंट्रोल रूम के नम्बर- 06454-242310 पर संपर्क किया जा सकता है। मतदान केंद्र के पास हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी रहेगी। सभी मतदान केन्द्रों की लाइव वेबकास्टिग द्वारा प्रसारण किया जाएगा। कहा कि हर हाल में मतदान निष्पक्ष एव शांतिपूर्ण कराना है।

chat bot
आपका साथी