पूर्णिया विवि में छात्र-छात्राओं ने डीएसडब्लू व नोडल पदाधिकारी का किया घेराव

गोरेलाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी के पार्ट वन सत्र 2019-20 में भूगोल एवं म्यूजिक आनर्स पेपर लेकर नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राओं ने डीएसडब्लू व छात्र शिकायत कोषांग के नोडल पदाधिकारी का घेराव किया।

JagranThu, 29 Jul 2021 06:24 PM (IST)
पूर्णिया विवि में छात्र-छात्राओं ने डीएसडब्लू व नोडल पदाधिकारी का किया घेराव

पूर्णिया। गोरेलाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी के पार्ट वन सत्र 2019-20 में भूगोल एवं म्यूजिक आनर्स पेपर लेकर नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राओं ने गु़रुवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू प्रो. मरगूब आलम व छात्र शिकायत कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रो. अंजनी कुमार मिश्रा का घेराव किया। छात्र-छात्राओं ने बताया कि उन लोगों ने विज्ञान संकाय से इंटरमीडिएट पास कर स्नातक में गोरे लाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी में भूगोल एवं म्यूजिक को अपना ऑनर्स पेपर रखते हुए नामांकन कराया था। उन लोगों ने पार्ट वन की परीक्षा पास भी किया। अब लोगों का नामांकन का स्थानांतरण जीएलएम कालेज से राजकीय डिग्री कालेज धमदाहा कर दिया गया। जब वे लोग पार्ट टू में नामांकन के लिए धमदाहा कालेज पहुंचे तो बताया गया कि विश्वविद्यालय के नियम से उन लोगों का नामांकन को रोका जा रहा है। छात्र-छात्राओं का कहना था कि अब विश्वविद्यालय की अनुमति से ही उन लोगों का नामांकन पार्ट टू में हो सकता है।इधर छात्र नेता छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहा कि जिन विषय की पढ़ाई के लिए बिहार सरकार द्वारा गोरेलाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी को अनुमति नहीं दी गई थी उस विषय में पूर्णिया विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार गोरेलाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी में पार्ट वन सत्र 2019-20 का नामांकन ले लिया गया था । अब धमदाहा कालेज द्वारा संगीत एवं भूगोल में नामांकन ही नहीं लिया जा रहा है। इससे छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में फंस गया है। सौरभ कुमार ने कहा कि एक तरफ पीजी के छात्र पहले से ही परेशान हैं और अब इन छात्र-छात्राओं के समक्ष विश्वविद्यालय की ढुलमुल रवैए के कारण बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। अगर इस समस्या का तत्काल समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.