दोस्त ही निकले हर्ष के हत्यारे, मामूली विवाद में सानू ने मारी थी गोली

पूर्णिया। मंगलवार को इंजीनियरिग के छात्र हर्ष झा की हुई हत्या मामले का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। जख्मी हर्ष को अस्पताल ले जाने वाले दोस्तों द्वारा ही इस पूरे कांड की पटकथा रची गई थी। पुलिस ने घटना में संलिप्त उसके तीन दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हर्ष के शरीर में लगा बुलेट व पिस्टल का मैगजीन भी बरामद कर लिया है।

JagranWed, 25 Aug 2021 11:33 PM (IST)
दोस्त ही निकले हर्ष के हत्यारे, मामूली विवाद में सानू ने मारी थी गोली

पूर्णिया। मंगलवार को इंजीनियरिग के छात्र हर्ष झा की हुई हत्या मामले का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। जख्मी हर्ष को अस्पताल ले जाने वाले दोस्तों द्वारा ही इस पूरे कांड की पटकथा रची गई थी। पुलिस ने घटना में संलिप्त उसके तीन दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हर्ष के शरीर में लगा बुलेट व पिस्टल का मैगजीन भी बरामद कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि हर्ष झा की हत्या उसके मित्र ज्योति प्रकाश के घर पर ही एक अन्य दोस्त कुमार सानू ने गोली मार कर दी थी। बाद में उन लोगों ने साक्ष्य मिटाने व पुलिस को बरगलाने का भरपूर प्रयास किया। एसपी ने बताया कि शहर के कौशिक नगर निवासी सुभाष चंद्र झा के पुत्र ज्योति प्रकाश का 23 अगस्त को जन्म दिन था। जन्म दिन पर उसने अपने दोस्त हर्ष झा, कुमार सानू व अन्य को बुलाया था। चुनापुर पुल पर जन्म दिन पार्टी के बाद हर्ष व सानू, ज्योति प्रकाश के घर ही रुक गया। इस दौरान ज्योति प्रकाश का भाई ज्योति दीप भी वहां मौजूद था। मंगलवार की सुबह जब दस बजे सभी जगे तो किसी बात पर आपस में विवाद होने लगा। इसी क्रम में ज्योति प्रकाश के पास मौजूद पिस्टल लेकर सानू ने हर्ष झा पर गोली चला दी। यह गोली उसके शरीर के आरपार हो गई। बाद में आरोपितों ने इसकी सूचना एक अन्य मित्र दिव्यांशु राज उर्फ चिकू को दी। दिव्यांशु राज व ज्योति प्रकाश, हर्ष को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर डीएवी चौक निवासी अजीत सिंह के पुत्र कुमार सानू व ज्योति प्रकाश के भाई ज्योति दीप ने कमरे में मौजूद साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया। साथ ही बाद में अस्पताल पहुंच कुमार सानू ने मनगढ़ंत कहानी के जरिए पुलिस को भटकाने का भरसक प्रयास किया। एसपी ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपित कुमार सानू, ज्योति प्रकाश व ज्योति दीप को गिरफ्तार कर लिया है। दिव्यांशु राज से पुलिस आवश्यक पूछताछ कर रही है। एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित की गई थी विशेष टीम एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड को लेकर सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। इस टीम में प्रशिक्षु डीएसपी आनंद मोहन गुप्ता, केहाट थानाध्यक्ष सह पुनि अनिल कुमार सिंह, मधुबनी टीओपी अध्यक्ष श्याम नंदन यादव, सहायक केहाट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, तकनीकी शाखा के पुअनि जितेंद्र राणा, सिपाही सरोज कुमार व रोहित कुमार शामिल थे। वैज्ञानिक अनुसंधान एवं तकनीकी सर्विलांश के आधार पर मामले का उदभेदन पुलिस द्वारा किया गया। पूरे 12 घंटे तक पुलिस को चकमा देता रहा सानू व ज्योति प्रकाश इस पूरे मामले में कुमार सानू व ज्योति प्रकाश पूरे 12 घंटे तक पुलिस को चकमा देता रहा। बाद में सानू व ज्योति प्रकाश के बयान में आए विरोधाभास से पुलिस का शक गहराने लगा। मंगलवार की देर शाम ही पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ शुरु की। बाद में सभी आरोपितों ने पूरी कहानी पुलिस को बता

दी। फिलहाल स्पष्ट नहीं किस बात पर हुआ विवाद दोस्तों के बीच किस बात पर विवाद हुआ था, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। पुलिस घटना के कारण की तहकीकात में जुटी हुई है। पुलिस स्मैक या फिर लड़की आदि को लेकर विवाद होने की संभावना पर भी काम कर रही है। एसपी दयाशंकर ने बताया कि जल्द ही विवाद का कारण का भी पता पुलिस लगा लेगी। हर्ष के घर छाया रहा मातम, थम नहीं रहे मां-पिता के आंसू जिले के बड़हरा कोठी थाना क्षेत्र के सुखसेना गांव निवासी कमलेश झा के पुत्र हर्ष की हत्या से पूरे परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है। कमलेश झा फिलहाल सिपाही टोला में रहते हैं। संगीत शिक्षक कमलेश झा अपने पुत्र को भुवनेश्वर में बीटेक की पढ़ाई करा रहे थे। कोरोना काल में हर्ष घर आया था और कुछ दिन बाद ही पुन: जाने वाला था। इसी बीच इस वारदात ने पूरे परिवार को हिला कर रख दिया है। घटना के दूसरे दिन पर उनके घर पर शुभेच्छुओं की भीड़ लगी रही। माता-पिता के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.