पूर्णिया में पूर्व सांसद ने भेजी दवाई, कार्यकर्ताओं ने किया वितरण

पूर्णिया लोकसभा विकास परिषद के मुख्य संरक्षक सह पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के द्वारा उपलब्ध कराई गई दवाई को धमदाहा प्रखंड की 26 पंचायतों में वितरण किया गया।

JagranSat, 12 Jun 2021 07:37 PM (IST)
पूर्णिया में पूर्व सांसद ने भेजी दवाई, कार्यकर्ताओं ने किया वितरण

पूर्णिया। पूर्णिया लोकसभा विकास परिषद के मुख्य संरक्षक सह पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के द्वारा उपलब्ध कराई गई दवाई को धमदाहा प्रखंड की 26 पंचायतों में वितरण किया गया। प्रखंड की सभी 26 पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत समिति के सदस्यों को सीधे उपलब्ध कराया गया है। सम्बन्धित पंचायत के मुखिया अपने-अपने पंचायत में एवं पंचायत समिति सदस्य अपने कार्य क्षेत्रों में जरुरतमंदों को चिकित्सकों के सलाह पर दवा उपलब्ध करायेंगें। इस दवाई के इस्तेमाल से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम में का़फी हद तक मदद मिलेगी। उदय सिंह के द्वारा सभी पंचायतों में मुखिया और समिति को यह दायित्व दिया गया है कि उपलब्ध कराई गई दवाई का जरूरतमंदों के बीच वितरण सुनिश्चित करें। पूर्व सांसद के इस प्रयास की सर्वत्र सराहना की जा रही है की वर्तमान में सासंद नहीं रहने के बावजूद लोगों के हर दिक्कतों में वे किसी न किसी रूप में क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह पूर्णिया के लोगो से वर्चुअल संवाद कर यहां की जरूरतों को देखते हुए शीघ्र हीं दवा भेजने की बात कही थी। अपने वादे के मुताबिक पूर्व सांसद ने दवाई पूर्णिया के लिए भेजी। मुखिया परमानन्द शर्मा ने कहा कि कोरोना के इस आपदा की घड़ी में पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के द्वारा जनता के लिए किया गया ये पहल सराहनीय है। हमलोग भी काफी चितित थे कि आ़िखर कैसे इस महामारी के रोकथाम के लिए ऐसा क्या प्रयास करें जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे संक्रमण पर काबू पाया जा सके। मुखिया बन्दना सिंह ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में ग्रामीण क्षेत्रों में उतना फर्क नही पड़ा था परन्तु दूसरी लहर ने तो ग्रामीण क्षेत्र में पांव पसारना शुरू कर दिया है जो काफी चिता का विषय है। ऐसे में पूर्व सांसद के द्वारा दवाई का वितरण किये जाने का ़फैसला लोंगो के हित में है। पूर्व सांसद के कार्यालय से दवा वितरण करने आये सानी अशुफता ने कहा कि ये दवा पूर्णिया लोकसभा विकास परिषद के संरक्षक पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह जी अपने निजी कोष से जनता के लिए भेजे है और यह दवा पंचायत के वैसे लोगो को दी जानी है जिन्हें कोरोना का लक्षण हो अथवा बीमार हो मगर दवा लेने से पहले डॉक्टर का परामर्श जरूर ले लें। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद ने पंचायत के सभी जन प्रतिनिधियों से अपील किया है कि वे लोग गांव में घूम-घूम कर जरूरतमंद लोगों तक शुलभ रूप से दवाई पहुंचा दे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस से सभी जनता जंग जीत सकें। उन्होंने बताया कि सिंह दवाई वितरण अभियान की न केवल ़खुद से निगरानी कर रहे हैं बल्कि क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों से निरन्तर सम्पर्क में है तथा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत होते हुए आगे भी आवश्यक मदद का भरोसा दे रहे हैं। दवाई वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व सांसद कार्यालय से अजित सिंह, पवन कुमार सिंह, संजीव सिन्हा, मोहम्मद शानी आशुफता, रोहन कुमार, आशीष चौधरी, विशाल कुमार, सुधीर भारती, रामलाल मुर्मू, ललित झा, पंकज झा, अशोक राय, ओमप्रकाश यादव शामिल थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.