विधायक ने आपूर्ति पदाधिकारी से ली राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना से अनाज वितरण की जानकारी

पूर्णिया विधान सभा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली की दुकान से राशन काड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:02 PM (IST)
विधायक ने आपूर्ति पदाधिकारी से ली राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना से अनाज वितरण की जानकारी
विधायक ने आपूर्ति पदाधिकारी से ली राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना से अनाज वितरण की जानकारी

पूर्णिया : विधान सभा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली की दुकान से राशन कार्ड धारियों को दिये जा रहे मई माह के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तथा प्रतिमाह रेगुलर मिलने वाले राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना से अनाज वितरण की विस्तृत जानकारी सदर विधायक विजय खेमका ने आपूर्ति पदाधिकारी से ली। विधायक ने ईस्ट ब्लॉक अंतर्गत वीरपुर पंचायत के वीरपुर लोखड़ा तथा शहर के वार्ड न-17 कोरठबाड़ी स्थित जनवितरण प्रणाली की दुकान द्वारा राशन कार्डधारी को दिये जा रहे अनाज का निरीक्षण किया।

विधायक के समक्ष राशन कार्डधारी सोना देवी, मुन्नी देवी, आरती देवी आदि ने मई माह का दोनों योजना से मिलने वाले मुफ्त अनाज प्राप्त किया। विधायक ने कहा राशन कार्डधारी परिवार को मई माह का निशुल्क अनाज वितरण शुरू कर दिया गया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का अनाज राशन कार्डधारी को एक साथ दिया जाना है।

विधायक ने कहा लॉकडाउन काल में एनडीए सरकार द्वारा प्रदेश के 8.71 करोड़ लाभूकों को मुफ्त अनाज का लाभ मिलेगा तथा कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में पूर्णिया जिला में लगभग 6 लाख राशन कार्डधारी को निशुल्क अनाज का लाभ मिलेगा। कोरोना संकट काल में डीलर भाइयों द्वारा राशन कार्डधारी गरीब जनता के बीच सेवा भाव से खाद्यान वितरण करने की कार्य की विधायक ने सराहना की है। अनाज का वितरण सत प्रतिशत हो तथा कोई भी राशन कार्डधारी अनाज से वंचित नहीं रहे, इसका विधायक ने आपूर्ति पदाधिकारी को शक्त निर्देश दिया। विधायक ने एसएफसी मेनेजर को डीलरों तक शीघ्र अनाज आपूर्ति करने को कहा ताकि सभी डीलर लाभिकों के बीच अनाज का वितरण समय पर कर सके। विधायक ने कहा कोरोना संकट काल में सबको मिलकर सेवा भाव के साथ काम करना है। अफवाहों से दूर रहकर कोरोना योद्धाओं के मनोबल को हमेशा बढ़ाना है। लॉकडाउन के पूर्ण पालन से बिहार तथा पूर्णिया में पॉजिटिव केस में कमी आ रही है तथा रिकवरी रेट बढ़ा है। स्वास्थ्य विभाग तथा जिला प्रशासन की ओर से कोरोना टेस्टिग, ट्रीटमेंट तथा वैक्सीनेशन की व्यवस्था चिन्हित स्थानों पर लगातार जारी है। कोरोना मुफ्त पूर्णिया बनाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन तथा सरकार द्वारा जारी गाइड- लाइन का पालन हम सबों को निश्चित रूप से करना है ।

chat bot
आपका साथी