पीयू ने पीजी में नामांकन के लिए जारी की मेधा सूची

पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी में नामांकन के लिए प्रथम मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया है। यह मेधा सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:14 PM (IST)
पीयू ने पीजी में नामांकन के लिए जारी की मेधा सूची
पीयू ने पीजी में नामांकन के लिए जारी की मेधा सूची

पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी में नामांकन के लिए प्रथम मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया है। यह मेधा सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। पीजी में नामांकन की तिथि दो से आठ दिसंबर तक निर्धारित की गई है। विद्यार्थी मेधा सूची के आधार पर पूर्णिया विवि अंतर्गत स्नातकोत्तर विभाग पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया, डीएस कॉलेज कटिहार, अररिया कॉलेज अररिया एवं पूर्णिया महिला कॉलेज के स्नातकोत्तर विभाग में सत्र 2020-21 में दाखिला ले सकते हैं।

नामांकन को लेकर विवि के उप कुलसचिव शैक्षणिक डॉ. मनोज कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है। कहा है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा सभी संबंधित स्नातकोत्तर विभागाध्यक्ष एवं प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया है कि वे प्रथम मेधा सूची में चयनित विद्यार्थियों के नामांकन से पूर्व उनके आवश्यक दस्तावेज की जांच कर लें। वोकेशनल कोर्स में ऑन स्पॉट नामांकन पांच दिसंबर तक

-------------------

पूर्णिया विश्वविद्यालय में वोकेशनल कोर्स में ऑन स्पॉट नामांकन पांच दिसंबर तक होगा। इस संबंध में पूर्णिया विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव शैक्षणिक डॉ. मनोज कुमार ने अधिसूचना जारी की है। इसमें कहा है कि वोकेशनल कोर्स बीबीए, बीसीए (सेमेस्टर), बीसीए (ऑनर्स) एवं सीएडी (ऑनर्स) के रिक्त सीटों पर ऑन स्पॉट नामांकन लेने के लिए संबंधित महाविद्यालयों को सूचना दे दी गई है। पूर्णिया विश्वविद्यालय में वोकेशनल कोर्स में ऑन स्पॉट नामांकन पांच दिसंबर तक होगा।

साथ ही उन्होंने कहा है कि डीएस कॉलेज, कटिहार के बीबीए कोर्स के लिए चयनित विद्यार्थी अपना नामांकन पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत किसी भी महाविद्यालय में जहां बीबीए कोर्स संचालित है, ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी