होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों की हो रही है निगरानी: डीएम

होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों की हो रही है निगरानी: डीएम

पूर्णिया। सदर अस्पताल परिसर में ही ट्रॉमा सेंटर के बाहर जिलाधिकारी राहुल कुमार वीकिय

JagranSat, 15 May 2021 08:18 PM (IST)

पूर्णिया। सदर अस्पताल परिसर में ही ट्रॉमा सेंटर के बाहर जिलाधिकारी राहुल कुमार वीकियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री से बात की और जिले के हालात की जानकारी दी। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि जिले में लॉकडाउन और कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की निगरानी हो रही है। मुख्यमंत्री ने संक्रमण पर अंकुश लगाने के सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है। इससे पहले अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर के बाहर बड़े टेंट लगवाये गए और एलसीडी स्क्रीन लगी ताकि वीसी के माध्यम से अस्पताल में योगदान दे रहे कर्मियों से भी मुख्यमंत्री की बात हो सके। संक्रमण को कम करने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को मुस्तैद रहना होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के दौरान जिलाधिकारी राहुल कुमार, वरीय अपर समाहर्ता महमद तारिक इकबाल, सीएस डॉ. एसके वर्मा, डीडीसी मनोज कुमार, डीआईओ डॉ सुरेंद्र दास आदि मौजूद थे।

होम आईसोलेशन में मरीजों की हो रही है निगरानी -:

राहुल कुमार ने बताया कि दूसरे प्रदेशों या अन्य जिलों से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच किया जा रहा है। कोरोना जांच में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जांच से संबंधित हर तरह की व्यवस्था के लिए स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य विभाग को तैयार रहना है। जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। संक्रमण के रोकथाम के लिए सभी आवश्यक उपाय किया जा रहा है। घर में ही एकांतवास मरीजों की चिकित्सकीय टीम निगरानी कर रही है।

होम आइसोलेशन में देखभाल के लिए 86 मेडिकल टीम गठित -:

सिविल सर्जन डॉ. एसके वर्मा ने कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से देखभाल और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 86 मेडिकल टीम का गठन किया गया है। मरीजों को किसी तरह से कोई परेशानी नहीं हो। जिले में अभी भी संक्रमित मरीजों की संख्या 2361 है। जिसे चिकित्सकों की देखरेख में होम आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए 19 तरह की दवा उपलब्धता है। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में 283 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। जिसमें 207 ऑक्सीजन सिलेंडर पूरी तरफ से भरी हुई है। कोरोना संक्रमण को लेकर स्थापित कोविड केयर सेंटर के माध्यम से मरीजों का का उपचार किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.