हड़ताल से अलग रहेंगे दवा प्रतिनिधि, काला बिल्ला लगाकर दर्ज कराएंगे विरोध

पूर्णिया। बिहार प्रदेश सेल्स रिप्रजेटेटिव एसोसिएशन पूर्णिया यूनिट की वर्चुअल बैठक मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:02 PM (IST)
हड़ताल से अलग रहेंगे दवा प्रतिनिधि, काला बिल्ला लगाकर दर्ज कराएंगे विरोध
हड़ताल से अलग रहेंगे दवा प्रतिनिधि, काला बिल्ला लगाकर दर्ज कराएंगे विरोध

पूर्णिया। बिहार प्रदेश सेल्स रिप्रजेटेटिव एसोसिएशन पूर्णिया यूनिट की वर्चुअल बैठक मंगलवार को संपन्न हुई। बैठक में आगामी 26 नवम्बर को वामपंथी दलों द्वारा आयोजित हड़ताल से दवा प्रतिनिधियों को अलग रहने का निर्णय लिया गया। बैठक में दवा प्रतिनिधियों ने 25 एवं 26 नवंबर को काला बिल्ला लगाकर काम करने का निर्णय भी लिया।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में एनएसएसआरयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार, बीपीएसआरए के महासचिव संत कुमार उपस्थिति थे। बैठक की अध्यक्षता सचिव प्रिंस ने की।

एनएसएसआरयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 44 श्रमिक कानून के जंजाल को समाप्त कर चार कोड लागू किया गया है। इस नए श्रमिक कानूनी प्रावधानों में प्रगतिशील और सक्रिय यूनियनों के लिए कई बेहतर व्यवस्था की गई है लेकिन इसमें कई प्रावधान श्रमिक हितों की अनदेखी भी करती है। हम जहां अच्छी चीजों का समर्थन करते है वही असंगत प्रावधानों, विशेषकर टर्म इंपलाइमेंट जैसी व्यवस्था, का पुरजोर विरोध करते है। बिपीएसआरए के महासचिव संत कुमार ने कहा कि नए श्रम कानूनों में भी जो विसंगति है उसके सुधार के लिए हम संकल्पबद्ध होकर प्रभावी कार्यक्रम करते रहेंगे।

इस श्रृंखला में बिपीएसआरए बिहार-झारखंड के सभी सदस्य 25 और 26 नवम्बर को काला बिल्ला लगाकर नियमित कार्य करेंगे तथा सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे।

बैठक में पीआई आरपी सिंह एवं अनिल पंडित उपाध्यक्ष राजेश कुमार गुप्त, कुणाल गूंजन, निलेश कुमार, अन्तत कुमार गुप्ता, रूपेश कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी