पूर्णिया : कार्यकर्ताओं ने चक्का तो रोका मगर नहीं थमी शहर की रफ्तार

कार्यकर्ताओं ने ट्रेन भी रोकी सड़कों पर भी वाहनों के परिचालन को बाधित करने का प्रयास किया लेकिन शहर की रफ्तार को थामने में वे नाकाम रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:49 PM (IST)
पूर्णिया : कार्यकर्ताओं ने चक्का तो रोका मगर नहीं थमी शहर की रफ्तार
पूर्णिया : कार्यकर्ताओं ने चक्का तो रोका मगर नहीं थमी शहर की रफ्तार

पूर्णिया। कार्यकर्ताओं ने ट्रेन भी रोकी, सड़कों पर भी वाहनों के परिचालन को बाधित करने का प्रयास किया, लेकिन शहर की रफ्तार को थामने में वे नाकाम रहे। प्रदर्शन से कुछ देर के लिए संबंधित स्थल के इर्द-गिर्द थोड़ी बहुत अफरातफरी दिखी लेकिन शहर अपनी रफ्तार में चलता रहा। दुकानें पूरी तरह खुली रही और जिउतिया के कारण सुबह से ही खूब चहल-पहल भी दिखी। प्रदर्शन स्थल से अछूते पथों पर वाहन चालन पर रोक का कोई असर नहीं दिखा। यद्यपि आंदोलन में शामिल संगठनों के नेताओं ने मोदी सरकार को खूब कोसा। कृषि कानून को खत्म नहीं किए जाने पर इसके असर को अपने तर्कों से समझाने का प्रयास किया।

बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ सोमवार को आल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति एवं संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद का आहवान किया गया था। बिहार में राजद, कांग्रेस, वाम दल, आम आदमी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों एवं सभी किसान संगठनों ने इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया था।

जन अधिकार पार्टी युवा परिषद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता राजेश यादव की अगुवाई में कोर्ट स्टेशन में पूर्णिया से सहरसा जाने वाली यात्री ट्रेन को लगभग बीस मिनट तक डिटेन किया गया। इसके अलावा शहर के विभिन्न भागों में घूम-घूमकर दुकानें बंद कराने की कोशिश भी की गई। उन्होंने कहा कि

देश की संपत्ति को दोनों हाथों से अंबानी-अडानी को सौंपा जा रहा है। देश के अन्नदाता किसान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं ,उसकी चिता पीएम को नही है। इस मौके पर पार्टी के अल्पसंख्यक अ उपस्थितध्यक्ष डब्लू खान, युवाशक्ति जिलाध्यक्ष सुद्दू यादव, मु. समीउल्ला,ह छात्र जिलाध्यक्ष सुमित यादव, अनिल राय, अभिषेक यादव, सैयुब आलम, नितेश गुप्ता, मु. फरहाद, सोनू ,आशीष यादव, विनय यादव, रुपेश झा, आदिल आर•ाू ,राहुल यादव, शंकर कुमार निहाल, शेख मु. कलीम, श्रवण कुमार आदि मौजूद थे। आरएनसाव चौक व गिरिजा मोड़ चौक पर बेरिकेडिग करे? सड़क जाम करने के दौरान किसान संघर्ष समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष आलोक यादव ने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है । कृषि सुधार के नाम पर किसानों को निजी बाजार के हवाले किया जा रहा है । किसान संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक नियाज अहमद ने कहा कि केंद्र सरकार देश के चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना चाहती है. वे लोग सरकार के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष मिथलेश दास ने हुए कहा कि मंडी व्यवस्था में कमियां थीं । मंडियों में किसान इंतजार इसलिए भी करता है क्योंकि पर्याप्त संख्या में मंडियां नहीं है. । कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद ने देश के किसानों के हालात पर चिता जाहिर करते हुए कहा कि भारत की जनसंख्या का 52 प्रतिशत परिवार कृषि पर निर्भर हैं,लेकिन सरकार को किसानों की फिक्र नहीं है. राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र याद,व भारत मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष उमेश यादव, प्रधान महासचिव बबलू गुप्ता, बणेश उरांव,मुरली मनोहर यादव, अमरनाथ सिंह, हरिलाल पासवान, तबारक हुसैन, अभिषेक यादव समेत अन्य नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी