लॉकडाउन में भी नहीं थम रही अपराध की रफ्तार

पूर्णिया। जिला का सदर अनुमंडल क्षेत्र अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना बन गया है। क्षेत्र में पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:33 PM (IST)
लॉकडाउन में भी नहीं थम रही अपराध की रफ्तार
लॉकडाउन में भी नहीं थम रही अपराध की रफ्तार

पूर्णिया। जिला का सदर अनुमंडल क्षेत्र अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना बन गया है। क्षेत्र में पुलिस की शिथिलता का आलम है कि लॉकडाउन के दौरान भी अपराध की रफ्तार थम नहीं रही है। संक्रमण के आपाधापी के बीच अपराधी अवसर खोजकर लगातार अपहरण, हत्या, लूट, चोरी जैसे संगीन अपराध को अंजाम दे रहा है। ऐसे मामले का खुलासा करने में सदर अनुमंडल क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारी रूचि नहीं लेते जिसका आलम है कि अलग-अलग थाना क्षेत्र में एक के बाद एक आपराधिक वारदात हो रही है।

संगीन अपराध पर भी पुलिस सक्रिय होकर काम नहीं करती जिसका नतीजा है कि हाल के दिनों लोजपा नेता का अपहरण कर फिरौती मामले में अपराधी पुलिस को चकमा देकर सामने से 10 लाख रुपये फिरौती वसूलकर चलते बना। वहीं अपहृत तक पहुंचने के लिए सड़क पर दौर लगाती पुलिस मूकदर्शक बनी रही। अपराधियों का बोलबाला यह है कि बैंक से रुपया निकालकर घर जाने के दौरान दिनदहाड़े कार रोककर पांच लाख रुपये लूट ले रहा है। घटना की सूचना के घंटों बाद पहुंची पुलिस पूछताछ कर खानापूर्ति में जुटी। इधर लॉकडाउन के बीच चोरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। चोर घूम-घूमकर सब्जी, फल दुकान के अलावा बाजार में बंद पड़े दुकान एवं मकान को निशाना बनाकर चोरी कर रहा है। शातिर चोर को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। पुलिस हर बार सिर्फ अपराधियों के गिरफ्तारी का दावा करते रहती है।

आपराधिक वारदात पर एक नजर::

केस स्टडी 1- केहाट थाना क्षेत्र से 29 अप्रैल को लोजपा नेता अनिल उरांव का अपराधियों ने अपहरण कर 10 लाख रुपया फिरौती वसूलकर नृशंस हत्या कर दिया। अपहरणकर्ता कई बार फोन कर फिरौती मांगते रहा और पुलिस टीम के आंख के सामने फिरौती वसूल लिया, फिर बाद में अपहृत अनिल उरांव का शव मिला।

केस स्टडी 2- मरंगा थाना क्षेत्र के पावर ग्रीड शक्ति नगर में 9 मई को चोरों ने एक घर से नकदी सहित लाखों का जेवरात चोरी कर लिया। चोर घर से 74 हजार नकदी और 3.50 लाख का जेवरात चोरी कर ले गया। थाना में मामला दर्ज कराने के बाद अब तक चोरों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

केस स्टडी 3- सदर थाना क्षेत्र के गुंडा चौक पर 12 मई की दोपहर एक बाइक सवार हथियारबंद तीन नकाबपोश अपराधियों ने मक्का व्यापारी से पांच लाख रुपये लूट लिया। अपराधियों ने बैंक से रुपया निकालकर घर जाने के दौरान व्यापारी का कार रोकवाकर रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी