फिरौती वसूलने के बाद सारा पैसा लेकर अंकित हुआ फरार

पूर्णिया। लोजपा नेता अनिल उरांव का अपहरण करने के बाद फिरौती का रुपया घटना को अंजाम दे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:15 PM (IST)
फिरौती वसूलने के बाद सारा पैसा लेकर अंकित हुआ फरार
फिरौती वसूलने के बाद सारा पैसा लेकर अंकित हुआ फरार

पूर्णिया। लोजपा नेता अनिल उरांव का अपहरण करने के बाद फिरौती का रुपया घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपित अंकित राय लेकर फरार है। फिरौती का रुपया लेकर घटना को अंजाम देने में सहयोग करने वाले दोनों दोस्त को भांजी के शादी में रुपया देने की बात कहकर वह लेकर चला गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना में मुख्य रूप से कोसी कालोनी निवासी अंकित की भूमिका है, जो अपने सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज निवासी भांजा मिट्ठू और दो दोस्त चुनमुन उर्फ राकेश व मो राहुल के अलावा महिला दोस्त दुलारी खातुन के साथ मिलकर अंजाम दिया है। घटना में पहले ब्लैकमेल करने के लिए अंकित और महिला मित्र ने मिलकर अनिल उरांव को फोन कर योजना के तहत निर्धारित समय पर अपने घर बुलाया। वहां पहले से अंकित मौजूद था और दोनों दोस्त को झुन्नी इस्तंबरार स्थित पानी प्लांट पर था। महिला के घर अनिल के पहुंचते ही अनिल से बातचीत के बाद अंकित एक्सयूवी से लेकर पानी प्लांट पर गया। धीरे-धीरे बात फैल गया और अपहरण करने का मामला सामने आया। इस दौरान अंकित उसका भांजा त्रवेणीगंज निवासी मिट्ठू के साथ चुनमुन और मो राहुल साथ था। चारों ने मिलकर घटना का साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से अपहरण करने के दूसरे दिन शुक्रवार की शाम में फिरौती लेने से पूर्व डंगराहा पूरब बाध में ले जाकर चारों ने मिलकर उसकी हत्या कर बगल में मिट्टी में गाड़ दिया था। इसके बाद रात करीब 10 बजे अनिल के स्वजन से फिरौती का रुपया लिया गया, जिसके बाद अंकित फिरौती का सारा रुपया लेकर अपना भांजा मिट्ठू के साथ भांजी की शादी में रुपया देने की बात कहकर निकल गया। पुलिस महिला सहित घटना में संलिप्त अररिया से दो अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद फिरौती का रुपया और घटना फरार अन्य अपराधी कि गिरफ्तारी और घटना के संबंध में अन्य जानकारी हासिल करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

-----------------------------------

दो मोबाइल उपयोग करती थी गिरफ्तार महिला

पूर्णिया : अनिल उरांव के हत्या में संलिप्त कोसी कालोनी निवासी महिला दो मोबाइल फोन उपयोग करती थी। बताया जाता है कि योजना के अनुसार अपने एक स्पेशल मोबाइल और नंबर से फोन कर गुरुवार की दोपहर 1:50 बजे अनिल को अपने घर बुलाई थी। महिला के घर में बाथरूम में छिपाकर रखे गए मोबाइल और नंबर को पुलिस ने बरामद की। वहीं दूसरा मोबाइल भी महिला उपयोग करती थी जिस नंबर से अंकित से बात करने के अलावा अपने दूसरे पति सहित अन्य लोगों से बात करती थी। पुलिस महिला के सारे नंबर और गिरफ्तार दो आरोपित सहित अंकित और उसके भांजा के मोबाइल का सीडीआर निकाल रही है। ताकि पुलिस के हाथ ठोस तकनीकी साक्ष्य रहे।

chat bot
आपका साथी