अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोग नहीं खरीद पाए सोना

पूर्णिया। अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त पर इस बार भी कोरना का अशुभ मुहूर्त भारी रहा। इस बार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:38 PM (IST)
अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोग नहीं खरीद पाए सोना
अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोग नहीं खरीद पाए सोना

पूर्णिया। अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त पर इस बार भी कोरना का अशुभ मुहूर्त भारी रहा। इस बार भी कोरोना और लॉकडाउन का असर सराफा बाजार पर दिखा। इस साल भी पिछले साल की तरह अक्षय तृतीया पर सराफा दुकानें बंद रहेंगी। इस कारण से जिले की सर्राफा दुकानें व शोरूम बंद रही। चाहकर भी लोग शुभ मुहूर्त में सोने की खरीदारी नहीं कर पाए। हालांकि कुछ ऑनलाइन कारोबार हुआ लेकिन स्वर्ण व्यापारियों को पांच करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ। दो साल से स्वर्ण व्यवसायी के कारोबार पर शुभ मुहूर्त में कोरोना का अशुभ मुहूर्त भारी रहा।

लगन और शुभ मुहूर्त चढ़ा कोरोना के भेंट::

कोरोना संक्रमण ने लगातार दूसरी बार सोना खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त माने जाने वाले अक्षय तृतीया के मौके पर सर्राफा बाजार को नुकसान पहुंचाया है। संक्रमण के भेंट अक्षय तृतीया जैसे शुभ मुहूर्त सहित शादी-विवाह का सीजन चढ़ गया। स्वर्ण व्यवसाय संघ के अध्यक्ष अरविद कुमार भोला ने बताया कि पिछले बार कुछ कारोबार हुआ था लेकिन इस बार तो स्वर्ण बाजार पूरा ठप पड़ गया। इस कारण स्वर्ण व्यवसायी सहित जेवरात निर्माण के कारखाना में काम करने वाले कारीगर पर भी असर पड़ा है। बताया कि दोनों साल मिलाकर जिला में स्वर्ण व्यवसाय को दस करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

शुभ होता है सोने की खरीदारी::

अक्षय तृतीया में सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है। पुजारी अमरेंद्र मिश्रा ने बताया कि पारंपरिक मान्यता के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है इससे घर में सुख-समृद्धि आती है। इस शुभ दिन में सोने की खरीदारी करने के लिए कई लोग पूरे साल इंतजार करते हैं और शुभ मुहूर्त में सोने की खरीदारी करते हैं।

chat bot
आपका साथी