कोविड गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरे डीएम एवं एसपी

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से जारी नए गाइडलाइन का पालन कराने के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:54 PM (IST)
कोविड गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरे डीएम एवं एसपी
कोविड गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरे डीएम एवं एसपी

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से जारी नए गाइडलाइन का पालन कराने के प्रति पुलिस प्रशासन सख्त हो गई है। चार बजे शाम में दुकान बंद कराने के लिए गुरुवार को डीएम राहुल कुमार व एसपी दया शंकर खुद सड़क पर उतरे। चार बजते ही डीएम, एसपी के साथ अन्य पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी का काफिला जिला मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार में भ्रमण के लिए निकल पड़ा। इस दौरान जहां-जहां दुकानें खुली हुई थी उसे बंद कराकर दुकानदारों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई।डीएम और एसपी आरएन साह चौक, भट्ठा बाजार, लखन चौक, रजनी चौक, लाइन बाजार क्षेत्र का दौरा किए। इस दौरान कई जगहों पर दुकानें खुली दिखी। खुली दुकान देखकर डीएम और एसपी गाड़ी रोककर उतरे और स्वयं दुकान को बंद कराया। इस दौरान दुकानदार को निर्धारित समय का पालन करने को कहा गया। शहर निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को करीब एक दर्जन से अधिक दुकानें खुली दिखी जिसे तुरंत बंद कराया गया। वहीं सहायक खजांची थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह सहित पुलिसकर्मी बाजार में घूम-घूकर खुली दुकानों को सख्ती से बंद कराया।

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार की ओर से जारी नए गाइडलाइन के अनुसार छह बजे शाम के बजाय अब चार बजे ही दुकान बंद करने का आदेश दिया गया है। सरकार की मंशा है कि लोगों को रोजमर्रा के कामों में परेशनी भी न हो तथा संक्रमण का चेन ब्रेक हो सके। नए गाइडलाइन में शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक नाइट क‌र्फ्यू लगाया जाना भी शामिल है। इस दौरान अनावश्यक कारण से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर सड़क पर नहीं घूम सकते हैं। सरकार ने नए गाइड लाइन का पालन सख्ती से कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, स्थानीय थानाध्यक्ष एवं बीडीओ को इसके लिए विशेष जिम्मेदारी दी है। कहा है कि हर हाल में कोविड गाइडलाइन का पालन कराकर संक्रमण को कंट्रोल करें।

----------------------

चलाया जा रहा मास्क जांच अभियान::

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मास्क एक अहम उपाय है। इसलिए जिला प्रशासन इसका अनिवार्य रूप से पालन कराने के लिए शहर में हर चौक चौराहे पर मास्क जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है। आरएन साह चौक, गिरजा चौक, थाना चौक, लाइन बाजार, रजनी चौक जैसे महत्वपूर्ण चौक-चौराहे पर पुलिस जांच कर लोगों को मास्क पहनने के लिए बाध्य कर रही है, अन्यथा फाइन काट रही है। बिना मास्क पहनकर घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है तथा उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी