चोरी-छिपे दुकान खुलने से बाजार में बढ़ रही भीड़

पूर्णिया। बाजार में लॉकडाउन को न तो दुकानदार मान रहे न ग्राहक। दुकानदार और ग्राहक दो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST)
चोरी-छिपे दुकान खुलने से बाजार में बढ़ रही भीड़
चोरी-छिपे दुकान खुलने से बाजार में बढ़ रही भीड़

पूर्णिया। बाजार में लॉकडाउन को न तो दुकानदार मान रहे न ग्राहक। दुकानदार और ग्राहक दोनों सुबह छह बजे ही बाजार पहुंच जाते हैं. ऐसे में बाजार में सुबह छह बजे से लेकर दोपहर तक के लिए भीड़ बढ़ी रहती है। लोग अति आवश्यक के अलावा अन्य सामग्री की खरीदारी के लिए भी पहुंच रहे हैं. दुकानदार दुकान खोलने की तैयारी में रहते और ग्राहक खरीदारी के लिए तैयार रहते। ऐसे दुकानदार और ग्राहक को संक्रमण से नहीं बल्कि पुलिस से डर रहता है।

दुकानदार दुकान खोलकर ग्राहक को अंदर प्रवेश कराकर आवश्यकता की सभी सामान देते हैं और ग्राहक के बाहर निकलते ही फिर दुकान बंद कर लेते हैं. बाजार में अब अति आवश्यक दुकान के अलावा चोरी-छिपे दुकान खोलकर कारोबार का सिलसिला लगातार जारी है। पुलिस की भी परेशानी बढ़ी हुई है आखिर कितने दुकानदार को समझाए और निगरानी रखे। संक्रमण सुरक्षा को लेकर दुकानदार और ग्राहकों को भी सचेत होने की जरूरत है। अगर इसी तरह पुलिस से बचकर दुकान खोलकर कारोबार करते रहे तो फिर लोगों की आवाजाही बढ़ी रहेगी और फिर संक्रमण सुरक्षा के लिए लगाए गए लॉकडाउन का अच्छा परिणाम मिलना मुश्किल हो जाएगा। बाजार में भीड़ बढ़ने से संक्रमण का खतरा कम होने के बजाय बढ़ जाएगा।

------------------------

सभी बाजार में बढ़ने लगी भीड़::

कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के बीच लगाए गए प्रथम चरण के लॉकडाउन के अंतिम तिथि के नजदीक आते ही बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है। 15 मई तक के लिए सिर्फ अति आवश्यक सेवा को चालू रखने के अलावा अन्य दुकान बंद नहीं रहने से लोगों की भीड़ बाजार में बढ़ने लगी है। वहीं शादी का सीजन होने के कारण लोग आवश्यक सामान की खरीदारी के अलावा अन्य सामान की खरीदारी के लिए बाजार पहुंच रहे हैं और फोन कर या दुकान के आसपास मौजूद दुकानदार के सहयोग से खरीदारी कर रहे हैं। इस कारण शहर के भट्ठा बाजार, आरएनसाह चौक, खीरू चौक, मधुबनी बाजार सहित सड़क पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। ऐसे लोगों पर पुलिस की सख्ती भी धीरे-धीरे कम हो गई है जिस कारण शहर के सभी बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है।

chat bot
आपका साथी