पंचमुखी मंदिर चौक पर ट्रैफिक टावर से होगा यातायात कंट्रोल

शहर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ कर जाम एवं सड़क दुर्घटना कम करने के लिए अब ट्रैफिक टावर बनाकर यातायात कंट्रोल किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:10 PM (IST)
पंचमुखी मंदिर चौक पर ट्रैफिक टावर से होगा यातायात कंट्रोल
पंचमुखी मंदिर चौक पर ट्रैफिक टावर से होगा यातायात कंट्रोल

पूर्णिया। शहर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ कर जाम एवं सड़क दुर्घटना कम करने के लिए अब ट्रैफिक टावर बनाकर यातायात कंट्रोल किया जाएगा। इसके लिए शहर के सघन ट्रैफिक वाले चौक-चौराहे को चिन्हित किया जा रहा है। इसके लिए पहले चरण में पंचमुखी मंदिर चौक पर ट्रैफिक टावर निर्माण के लिए चिन्हित किया गया है। इसके लिए पंचमुखी मंदिर चौक पर टावर निर्माण के लिए सड़क की खुदाई भी शुरू कर दी गई है। जल्द ही यहां ट्रैफिक टावर के जरिए ट्रैफिक कंट्रोल किया जाएगा।

सिक्स लेन पर वाहनों की तेज रफ्तार और फारबिसगंज मोड कहे जाने वाले चौराहे पर वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है। इस कारण वहां अक्सर जाम लगी रहती है और सिक्स लेन पर तेज रफ्तार वाहन होने के कारण सड़क दुर्घटना भी होती रहती है। इन सभी बिन्दुओं पर विचार-विमर्श कर ट्रैफिक टावर निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया था जिसका निर्माण शुरू हो गया है। इस संबंध में यातायात प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि पंचमुखी मंदिर पर ट्रैफिक टावर निर्माण के अलावा स्वयं शहर के सभी चौक-चौराहा पहुंचकर यातायात व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। ट्रैफिक टावर निर्माण के लिए दो-तीन जगहों को और चिन्हित किया जाएगा।

पूर्व से शहर में है तीन ट्रैफिक टावर::

शहर में सघन होती जा रही ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक टावरों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। पूर्व से शहर में तीन ट्रैफिक टावर काम कर रहा है जहां ट्रैफिक पुलिस के जवान यातायात कंट्रोल कर यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने में जुटे रहते हैं। आरएनसाह चौक, गिरिजा चौक और लाइन बाजार चौक के अलावा चौथा पंचमुखी मंदिर चौक पर ट्रैफिक टावर होगा। ट्रैफिक प्रभारी ने बताया कि टावर बनने पर प्रशिक्षित यातायात पुलिस को वहां प्रतिनियुक्त कर ट्रैफिक कंट्रोल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी