हेलमेट के लिए रोकने पर महिला दारोगा से उलझा आरा का युवक, हजार रुपए फाइन की जगह अब तोड़ेगा जेल की रोटी

महिला दारोगा नीता कुमारी के बयान पर केस दर्ज किया गया है। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। बताया जा रहा कि महिला दारोगा के नेतृत्व में धरहरा मोड़ के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक सवार बिना हेलमेट के आया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 01:15 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 01:15 PM (IST)
हेलमेट के लिए रोकने पर महिला दारोगा से उलझा आरा का युवक, हजार रुपए फाइन की जगह अब तोड़ेगा जेल की रोटी
आरा में महिला दारोगा से उलझ कर युवक गया जेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर के जिला मुख्‍यालय आरा में हेलमेट के लिए फाइन देने से मना करना युवक को अब भारी पड़ गया है। एक हजार रुपए फाइन देकर छूटने की बजाय युवक को जेल भेज दिया गया। पूरा मामला टाउन थाना क्षेत्र के धरहरा पुल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान हुआ। यहां महिला दारोगा के नेतृत्‍व में वाहन चेकिंग अभियान चल रहा था। हेलमेट के लिए फाइन देने को कहने पर वह पुलिस से उलझ गया। इसके बाद पुलिस ने पकड़ कर उसकी जांच कराई तो पता चला कि उसने शराब पी रखी है। पकड़ा गया आरोपित जितेंद्र कुमार साव मुफस्सिल थाना के जमीरा गांव का निवासी है।

इस संबंध में महिला दारोगा नीता कुमारी के बयान पर केस दर्ज किया गया है। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। बताया जा रहा कि महिला दारोगा के नेतृत्व में धरहरा मोड़ के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक सवार बिना हेलमेट के आया। उसे रोक कर पुलिस ने बिना हेलमेट के बाइक चलाने के आरोप में जुर्माना काटा। फाइन देने के बाद वह हो-हल्ला करने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। ब्रेथ एनलाइजर से जांच में अल्कोहल की मात्रा पाई गई। इसी तरह पुलिस ने गोठहुला निवासी बिनोद बिंद को 10 लीटर शराब समेत धर दबोचा।

शराब बिक्री का विरोध करने पर बाप-बेटा समेत चार की पिटाई

इधर, भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के घांघर गांव में शनिवार की रात शराब बेचने का विरोध करने पर बाप-बेटा व मां समेत चार लोग की जमकर पिटाई कर दी गई। जिससे सभी जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए  सदर अस्पताल लाया गया। झड़प में घांघर गांव निवासी दीनानाथ बिंद, उनकी पत्नी फुलपातो देवी, पुत्र ऋषि कुमार एवं लीलावती देवी  को चोटें आई हैं। इधर जख्मी ऋषि कुमार ने बताया कि उनके पट्टीदार  द्वारा उनके घर के बगल में ही शराब बेचा जा रहा  है। जब शनिवार की रात उसके पिता दीनानाथ बिन इसका विरोध किया तो दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक हुई। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया।  दूसरे पक्ष के लोगों ने बाप-बेटे व मां समेत चार लोगों की जमकर पिटाई कर दी।

chat bot
आपका साथी