गंगा में नहा रहा मामा डूबा, भांजे की बची जान

खाजेकलां थाना क्षेत्र के महाराज घाट पर गंगा में नहाने के दौरान मंगलवार की शाम डूब गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 01:14 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 01:15 AM (IST)
गंगा में नहा रहा मामा डूबा, भांजे की बची जान
गंगा में नहा रहा मामा डूबा, भांजे की बची जान

पटना सिटी : खाजेकलां थाना क्षेत्र के महाराज घाट पर गंगा में नहाने के दौरान मंगलवार की शाम एक किशोर डूब गया। कई लोग बचाने में जुटे रहे, लेकिन सफलता हाथ नहीं मिली। रात होने के कारण गंगा में सर्च अभियान नहीं चला। बुधवार को स्वजनों ने डूबे 15 वर्षीय रवि को गंगा में खोजने की गुहार प्रशासन से लगाई। इसके बाद गोताखोर तथा एनडीआरएफ की टीम डूबे किशोर की तलाश गंगा में शुरू की। देर शाम तक खोजबीन के बाद भी डूबे किशोर का पता नहीं चल सका। इधर स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। भांजा सूरज डूब रहे मामा रवि को बचाने के लिए नदी में कूदा, लेकिन खुद डूबने लगा। लोगों ने डूबते 17 वर्षीय सूरज को सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन रवि पानी में ओझल हो गया।

स्वजनों ने बताया कि खाजेकलां थाना क्षेत्र के पादरी की हवेली गड़ई मोहल्ला में रहने वाले शिव कुमार सिंह का पुत्र रवि कुमार मंगलवार की शाम लगभग चार बजे घर में पूजा-अर्चना करने के बाद भांजा सूरज के साथ निकला था। मामा-भांजा महाराज घाट पहुंचे। घाट पर डूबे रवि की मां मंजू देवी ने बताया कि गंगा घाट पहुंचने के बाद दोनों स्नान करने के लिए गंगा में उतरे। गंगा किनारे गहराई का पता नहीं चलने पर रवि डूबने लगा। भांजा सूरज डूब रहे मामा को बचाने के प्रयास के दौरान खुद डूबने लगा। आसपास के लोगों ने गंगा में छलांग लगाकर सूरज को बचा लिया। देखते-देखते रवि गंगा की लहरों में ओझल हो गया। डूबे युवक के भाई धर्मवीर ने बताया कि सबसे छोटा भाई रवि था।

संसू, दुल्हिन बाजार : दुल्हिन बाजार-रानीतलाब मुख्य पथ पर सदावह गांव के सती स्थान के समीप बुधवार की शाम ट्रक चपेट में आने से नंदकिशोर उपाध्याय (50 वर्ष) की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नंदकिशोर उपाध्याय अपने पड़ोसी भाई के साथ शाम को सड़क पर टहल रहे थे। तभी बालू लदे ट्रक ने टक्कर मार दी। आसपास के लोगों ने पीएचसी लाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सोन नदी के आधा दर्जन बालू घाटों से इसी रास्ते से बालू लोडकर गुजरने वाले अनियंत्रित वाहनों के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होते रहती हैं। मंगलवार की शाम भी एक ट्रक ने युवक को रौंद दिया था। सड़क किनारे बिखरे बालू को हटाने और गति पर नियंत्रण करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया।

chat bot
आपका साथी