पटना में दस हजार रुपये नहीं देने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या, चार पर जान लेने का आरोप

एलटीसी घाट के पास युवक की दस हजार रुपये के विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान सुरेंद्र राय (35) के रूप में हुई है। सुरेंद्र ई रिक्शा चलाता था। वारदात में इलाके के ही सोना लाल सहित चार लोंगो पर हत्या का आरोप लगाया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:02 PM (IST)
पटना में दस हजार रुपये नहीं देने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या, चार पर जान लेने का आरोप
पटना में हत्या के बाद शव रखकर विलाप करते स्वजन।

जागरण संवाददाता, पटना। पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा में 35 वर्षीय ई रिक्शा चालक सुरेंद्र राय की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। स्वजनों का आरोप है 10 हजार रुपये नहीं देने पर इलाके के तीन लोगों ने सुरेंद्र राय को राड, लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा था। पुलिस ने इस मामले में आरोपित सोना लाल और जगन्नाथ राय को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरे आरोपित की तलाश की जा रही है। उधर शख्स की मौत से गुस्साए लोगों ने गुरुवार दोपहर गांधी मैदान-दीघा रोड जाम कर दी। 

सुरेंद्र राय अपने परिवार के साथ मैनपुरा के कमला निवास इलाके में रह रहे थे। उनके परिवार में पत्नी, तीन बेटियां व एक बेटा सहित मां और भाई हैं। भाई सतेंद्र राय ने बताया कि सुरेंद्र राय बुधवार की दोपहर दो बजे खाना खाने घर आए थे । इसी दौरान चार बजे सोना लाल और अन्य आरोपित उन्हें किसी बहाने से अपने साथ ले गए। शाम करीब साढ़े छह बजे उन्हें जानकारी मिली की सोना लाल, जगन्नाथ व अन्य, गंगा के किनारे सुरेंद्र को बुरी तरह पीट रहे हैं। वहां पहुंचने पर उन्होंने पाया कि सुरेंद्र का हाथ-पैर बांध राड, लाठी व डंडे से बुरी तरह पिटाई की गई है। घायल सुरेंद्र को पीएमसीएच ले जाया गया। रात करीब 11 बजे इलाज के दौरान सुरेंद्र राय ने दम तोड़ दिया। 

10 हजार रुपये नहीं देने पर की गई हत्या 

पीडि़त की मां रमाधारी देवी ने बताया कि आरोपित उनके बेटे से 10 हजार रुपये की मांग रहे थे। न देने पर उसकी हत्या कर दी गई। पाटलिपुत्र के थानाध्यक्ष एसके शाही ने बताया कि दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने बताया कि सुरेंद्र ने उनके 10 हजार रुपये चुरा लिए थे। 

मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम की

ई रिक्शा चालक सुरेंद्र राय की मौत से गुस्साए लोगों ने गुरुवार की दोपहर एक बजे शव को सड़क पर रख गांधी मैदान-दीघा रोड जाम कर दी। स्वजन मुआवजे की मांग कर रहे थे। मृतक के भाई सतेंद्र राय ने बताया कि परिवार में सुरेंद्र एकमात्र कमाने वाले थे। वहीं सड़क बंद करने के कारण मुख्य मार्ग पर भारी जाम लगा गया। पुलिस अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद लोगों ने तीन बजे जाम हटाया। 

chat bot
आपका साथी