शुद्ध सरसों तेल का रैपर लगा ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने जब्‍त किए 579 कार्टन शराब

बिक्रम में सरसों तेल का रैपर लगा तस्‍कर शराब ले जा रहे थे। पुलिस को भी झांसा देने की कोशिश की। पुलिस ने पक्‍की सूचना के आधार पर सघन तलाशी ली तो 579 कार्टन शराब जब्त हुए ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 05:27 PM (IST)
शुद्ध सरसों तेल का रैपर लगा ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने जब्‍त किए  579 कार्टन शराब
सरसों तेल का रैपर लगा रखी शराब जब्‍त, सांकेतिक तस्‍वीर ।

 बिक्रम (पटना) , जागरण संवाददाता।  थाना क्षेत्र के एनएच- 139 पर खोरैठा गोलंबर के समीप से पुलिस ने एक ट्रक से 579 कार्टन शराब जब्त की। तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए सरसों तेल के रैपर लगे कार्टन में छुपाकर शराब की बोतलें रखीं गईं थीं। तस्कर दिल्ली से मुजफ्फरपुर शराब पहुंचाने जा रहे थे।

इसकी जानकारी मिलने पर बिक्रम थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह के नेतृत्व में एसआइ दिलीप कुमार और पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक एवं खलासी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को दे रहे थे झांसा

पुलिस को झांसा देने के लिए शराब माफिया ने शुद्ध सरसों तेल का कार्टन पर रैपर लगाकर विदेशी शराब की बोतलें भर रखीं थीं। पुलिस को भी ट्रक चालक ने कार्टन में सरसों तेल होने की बात कह गुमराह करने की कोशिश की।

सूचना पक्‍की थी,पंजाब के दो गिरफ्तार

बिक्रम थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि ट्रक संख्या पीबी02 डिटी 4644 से विदेशी शराब की बड़ी खेप दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही है। पुलिस ने बिक्रम थानान्तर्गत एनएच-139 बाइपास पर खोरैठा गोलंबर के समीप वाहनों की सघन तलाशी शुरू की। इसी दौरान पुलिस ने शराब लदी ट्रक को रोककर तलाशी ली तो प्रथम दृष्टया ट्रक में सरसों तेल लोड होने की बात चालक ने कही। मगर पुलिस को अपनी सूचना पुख्‍ता होने का कांफिडेंस था। इसलिए पुलिस ने खुद सघन तलाशी ली। जब पुलिसकर्मियों ने ट्रक की ठीक तरह से तलाशी ली तो सभी कार्टन में शराब रखी हुई मिली। पुलिस ने पंजाब के तरनतारण निवासी ट्रक चालक दिलबाग सिंह एवं खलासी सुखराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक से सरसों तेल के रैपर लगे 579 कार्टून से 20628 बोतल विदेशी शराब की बोतल बरामद हुई  है। गिरफ्तार चालक एवं खलासी से पूछताछ चल रही है।

chat bot
आपका साथी