बिहार के नालंदा में महिला की गला रेतकर हत्या, दूसरा पति व दो महिलाएं हिरासत में

बदमाशों ने महिला की गला रेतकर हत्या कर दी। मृतका नूरसराय थाना क्षेत्र के अजयपुर गांव निवासी रामप्रवेश मिस्त्री की पत्नी 40 वर्षीया रिंटू देवी है। 10 साल पहले रामप्रवेश ने पत्नी को छोड़ दिया था। हत्या की सूचना मिलते ही डीएसपी व थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:09 PM (IST)
बिहार के नालंदा में महिला की गला रेतकर हत्या, दूसरा पति व दो महिलाएं हिरासत में
नालंदा में वारदात के बाद जांच के लिए पहुंची पुलिस।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: लहेरी थाना क्षेत्र के काशी तकिया मोहल्ला में बदमाशों ने महिला की गला रेतकर हत्या कर दी। मृतका नूरसराय थाना क्षेत्र के अजयपुर गांव निवासी रामप्रवेश मिस्त्री की पत्नी 40 वर्षीया रिंटू देवी है। 10 साल पहले रामप्रवेश ने पत्नी को छोड़ दिया था। इसके बाद महिला लहेरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ला निवासी राहुल के साथ रहने लगी। मौके पर मौजूद राहुल ने खुद को रिंटू का दूसरा पति बताया। उसने पुलिस को बताया कि रिंटू ने उसे काल करके भैंसासुर मोहल्ले के काशी तकिया गली में एक घर का पता देकर बुलाया था। वहां पहुंचा तो दो महिलाएं पहले से मौजूद थीं। फर्श पर खून पसरा था और रिंटू की लाश पड़ी थी। घर दीपनगर निवासी वृजनंदन प्रसाद का बताया जाता है। रिंटू वहां कैसे और किन हालात में पहुंची, यह किसी को पता नहीं है। 

हत्या की सूचना मिलते ही डीएसपी डा. मो.शिब्ली नोमानी व थानाध्यक्ष सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे। डीएसपी ने बताया कि फिलहाल मृतका के दूसरे पति राहुल व मौके पर मौजूद दो महिलाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। घटना की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

बेटी ने कहा-मुझे संजीत ने फोन कर बुलाया

मृतका अपने बेटे रवि रंजन और एक बेटी सिमरन के साथ दूसरे पति राहुल के शिवपुरी मोहल्ला स्थित घर में रहती थी। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। बेटी सिमरन ने पुलिस को बताया कि उसे संजीत नाम के व्यक्ति ने फोन करके कहा था कि मां की तबीयत बिगड़ गई है, वह काशी तकिया गली में बताए गए पते पर आ जाए। जब वह पहुंची तो मां की मौत हो चुकी थी। चारों ओर खून बिखरा था। 

कहीं यह विवाद हत्या की वजह तो नहीं

काशी तकिया गली के जिस घर में रिंटू की हत्या हुई है, उस घर को मोहल्ले के लोग संदेह की नजर से देखते थे। लोगों का मानना है कि इस घर गलत काम किया जाता था। अनजान महिलाओं व पुरुषों का आना-जाना लगा रहता था। पड़ोस के लोगों को भी नहीं पता था कि वृजनंदन प्रसाद का घर किसने किराए पर ले रखा था। ऐसे में पुलिस मकान मालिक से भी पूछताछ कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी