पहली शादी में मिला शराबी पति, दूसरी शादी में धोखा; वैशाली की युवती ने 10 लोगों पर दर्ज कराई प्राथमिकी

मायके आने के बाद वह अपना दिल सैदपुर रजौली गांव के सतन राय के पुत्र राहुल को दे बैठी। इस बीच दोनों का संबंध प्रगाढ़ हो गया और वह गर्भवती हो गई। उसने एक पुत्र को जन्म दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:36 PM (IST)
पहली शादी में मिला शराबी पति, दूसरी शादी में धोखा; वैशाली की युवती ने 10 लोगों पर दर्ज कराई प्राथमिकी
वैशाली की युवती को प्‍यार में मिला धोखा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हाजीपुर, जागरण संवाददाता। शराबी पति को छोड़कर दूसरी शादी रचाने वाली महिला को दूसरे पति ने दहेज की खातिर घर से भगाकर दूसरी शादी रचा ली। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के दौलतपुर देवरिया गांव के सुरेश राय की पुत्री मोना कुमारी की शादी 28 मार्च 2015 को इसी थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर चपुता गांव के प्रभु राय के पुत्र भोला राय के साथ हुई थी। भोला राय के शराबी होने के कारण शादी के कुछ ही दिन बाद वह अपने मायके चली गई।

बेटे को जन्‍म देने के बाद मंदिर में की थी शादी

मायके आने के बाद वह अपना दिल सैदपुर रजौली गांव के सतन राय के पुत्र राहुल को दे बैठी। इस बीच दोनों का संबंध प्रगाढ़ हो गया और वह गर्भवती हो गई। उसने एक पुत्र को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद उसके दबाव देने पर राहुल कुमार ने 25 मार्च 2021 को सोनपुर नौलखा मंदिर में ले जाकर शादी रचा ली।

शादी के बाद दहेज के लिए करने लगे प्रताडि़त

शादी के बाद राहुल कुमार अपने पिता सतन राय, मां मानती देवी, बहन राधा देवी, भाई रंजीत कुमार, सरिता देवी, अशोक राय तथा राजकुमार के साथ मिलकर दहेज में रुपए एवं सोने-चांदी की आभूषण की मांग को लेकर प्रताडि़त करने लगा। दहेज की मांग को पूरा करने से इंकार करने पर महिला के साथ मारपीट कर झोपड़ीनुमा घर में बंद कर जलाने का प्रयास किया गया। किसी तरह वह वहां से भाग कर अपनी मायके आ गई।

पहली पत्‍नी को भगाकर रचा ली दूसरी शादी

इसी बीच सदर थाना क्षेत्र के सैदपुर रजौली गांव के ही निशा कुमारी नामक युवती से उसके पति ने 21 अप्रैल 2021 को दूसरी शादी रचा ली। इस जानकारी के बाद मोना कुमारी ने महिला थाना में अपने पति राहुल कुमार, ससुर सतन राय, सास मानती देवी, ननद राधा देवी, देवर रंजीत कुमार, सरिता देवी, अशोक राय, राजकुमार राय, सौतन निशा कुमारी तथा निशा कुमारी के माता-पिता के विरुद्ध घरेलू हिंसा एवं दहेज उत्पीडऩ की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी