बेगूसराय में फांसी लगाकर महिला की हत्‍या, जेठ समेत अन्‍य पर मृतका की मां ने कराई प्राथमिकी

बेगूसराय जिले के बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया मथुरापुर गांव में 24 वर्षीय एक महिला की फांसी लगाकर हत्‍या कर दी गई। यह आरोप मृतका की मां ने लगाया है। इस बाबत मृतका के जेठ समेत अन्‍य पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:52 AM (IST)
बेगूसराय में फांसी लगाकर महिला की हत्‍या, जेठ समेत अन्‍य पर मृतका की मां ने कराई प्राथमिकी
बेगूसराय में महिला की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया मथुरापुर में आपसी विवाद में प्रशांत दास की 24 वर्षीय पत्नी रजनी कुमारी की हत्या पंखे में फांसी लगा कर कर दी गई। स्वजनों ने आनन-फानन में पंखे से उतार कर इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अन्त्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में मृतिका की मां गीता देवी ने नगर थाना पुलिस को दिए फर्द बयान में मृतिका के भैंसुर, गोतनी समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर हत्या कर शव को पंखे में लटकाने को आरोप लगाया है। बलिया पुलिस फर्द बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की पड़ताल में लगी है।

पुश्‍तैनी भूमि को लेकर चल रहा था विवाद

जानकारी के अनुसार मृतिका के पति प्रशांत दास व भैंसुर पप्पु तांती उर्फ प्रहलाद आजाद से पुश्तैनी भूमि को लेकर विवाद था। नगर थाना के समक्ष दिए फर्द बयान में फुलवडिय़ा थाना क्षेत्र के बारो कादिरचक निवासी विष्णुदेव दास की पत्नी गीता देवी ने कहा है कि उनकी बेटी अपने भैंसुर द्वारा बाजार स्थित पुश्तैनी जमीन बेच कर पैसा हजम किए जाने का बराबर विरोध करती थी। विरोध करने भैंसुर, गोतनी द्वारा गाली- गलौज किया जाता था। बुधवार की शाम भैंसुर, गोतनी अल्पना देवी ने स्वजनों के साथ मिलकर पंखे में फांसी लगा कर हत्या कर दी। बुधवार की शाम मथुरापुर के ग्रामीणों द्वारा उनकी बेटी की हत्या किए जाने की जानकारी मिलने पर मायके से लोग मथुरापुर पहुंचे और इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। इस संबंध में बलिया थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष राम प्रताप पासवान ने बताया कि मृतिका के स्वजनों के फर्द बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी