बक्‍सर में महिला की संदिग्‍ध परिस्‍थ‍ितियों में मौत, मां ने दर्ज कराया दहेज हत्‍या का मामला

बक्‍सर में विवाहिता की संदेहास्पद परिस्‍थि‍तियों में मौत ससुराल वाले शव छोड़कर फरार पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज दो साल पहले ही हुई थी शादी ननद की शादी के लिए मांगे जा रहे थे रुपए

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:25 AM (IST)
बक्‍सर में महिला की संदिग्‍ध परिस्‍थ‍ितियों में मौत, मां ने दर्ज कराया दहेज हत्‍या का मामला
बक्‍सर में विवाहिता की दहेज के लिए हत्‍या करने का आरोप। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। Buxar Crime: बक्‍सर जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के रसेन पंचायत अंतर्गत जमुनी डिहरा गांव में संदेहास्पद परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो गई है। इस मामले में मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष  पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस जांच में जुट गई है। महिला की शादी केवल दो साल पहले ही हुई थी। आरोप है कि महिला की ननद ही शादी तय हो गई थी और इसके लिए महिला को उसके मायके से पैसे लाने को कहा जा रहा था।

शादी के कुछ दिनों बाद से ही कर रहे थे प्रताड़‍ित

घटना के सम्बन्ध में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुआरी गांव निवासी मृतका की मां सुनीता देवी ने थाने में दिए अपने आवेदन में बताया है कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी जमुनी डिहरा निवासी नथुनी सिंह के पुत्र नरेंद्र सिंह के साथ तकरीबन 2 साल पहले की थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद ससुराल वाले उनकी पुत्री को 50 हज़ार रुपये दहेज के लिए परेशान और प्रताड़ित करने लगे। इसी बीच नरेंद्र सिंह के बहन की शादी तय होते ही शादी में होने वाले खर्च की भरपाई के लिए पैसों की मांग तेज करते हुए उसके साथ मारपीट भी की जाने लगी।

रविवार की शाम दी थी तबीयत खराब होने की सूचना

रविवार की शाम तकरीबन 5:30 बजे मृतका के ससुराल वालों ने मायके वालों को उसकी तबीयत खराब होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही वह लोग जब तक बेटी की ससुराल पहुंचे तब तक ससुराल वाले शव को लेकर दाह संस्कार के लिए निकल चुके थे। इस बीच पुलिस को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही ससुराल के लोग विवाहिता का शव छोड़कर भाग वहां से भाग निकले। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ पुलिस घटना की तफ्तीश में जुट गई है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि मृतका की मां सुनीता देवी के लिखित आवेदन पर मृतका के पति नरेंद्र सिंह, ससुर नथुनी सिंह सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्रथमिकी दर्ज करने के साथ ही पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी