आरा के थाने में महिला की मौत पर उठ रहे सवाल, चार दिन पहले उठाकर ले गई थी पुलिस

Bhojpur Crime चार-पांच दिन पहले ही पुलिस ने लिया था हिरासत में भोजपुर के ग्रामीण चिकित्सक की हत्या के मामले में पकड़ कर थाने लाई गई महिला की पुलिस कस्टडी में मौत पुलिस ने कहा खुदकुशी की भाई का आरोप पिटाई करने से गई जान

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 12:03 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 12:03 PM (IST)
आरा के थाने में महिला की मौत पर उठ रहे सवाल, चार दिन पहले उठाकर ले गई थी पुलिस
भोजपुर जिले के पीरो थाने के बाहर जुटी भीड़। जागरण

आरा‌, जागरण संवाददाता। Bhojpur Crime: भोजपुर जिले के पीरो थाना के मोरथ गांव में करीब 10-12 दिनों पहले घटित ग्रामीण चिकित्सक मंतोष कुमार की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर थाने गई महिला की रविवार की सुबह संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। शुरुआती जांच के आधार पर थाना के बाथरूम में गले में गमछा बांध कर खुदकुशी किए जाने की बात सामने आ रही है। मृत महिला 46 वर्षीय शोभा देवी मोथी गांव निवासी मुन्नू प्रसाद की पत्नी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। इसे लेकर थाने के बाहर काफी देर तक भीड़ लगी रही। मजिस्ट्रेट की निगरानी में बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम कराए जाने की तैयारी चल रही है। घटना को लेकर पीरो थाना के बाहर काफी देर भीड़ लगी रही।

आठ सितंबर को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए लाई थी पुलिस

इधर, मृतका के भाई मुन्ना प्रसाद ने पुलिस कस्टडी में मारपीट किए जाने से मौत होने संबंधी आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस ने पिटाई से इंकार किया है। बताया जाता है कि पीरो के मोथी गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक मंतोष कुमार विगत 29 अगस्त से ही लापता चले आ रहे थे। इस बीच एक सितंबर को  गांव के ही बंद पड़े एक घर से क्षत-विक्षत हालत में शव मिला था। मृतक के छोटे शेखर सुमन ने एक नामजद समेत अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कराया था। इधर, मृतका के भाई मुन्ना प्रसाद के अनुसार आठ सितंबर की रात करीब 12 बजे पुलिस उसकी बहन शोभा देवी को पूछताछ के लिए पीरो थाने ले गई थी। करीब चार दिनों से थाने में रखा गया था। रविवार की सुबह साढ़े दस बजे पुलिस द्वारा इस घटना की सूचना दी गई। इसके बाद वह पहुंचा।

सुबह के वक्‍त बाथरूम में गई थी और गर्दन में गमछा बांध लटक गई

बताया जाता है कि संदिग्ध महिला को पीरो थाना परिसर स्थित एक महिला सिपाही की निगरानी में रखा गया था, जहां पिछले चार दिनों से पूछताछ चल रही थी। पीरो डीएसपी के अनुसार सुबह पहर महिला बाथरूम गई थी‌‌।  इस दौरान गर्दन में गमछा बांधकर खुदकुशी कर ली। बाद में जानकारी हुई। इसके बाद अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इधर, पुलिस कस्टडी में महिला की मौत के बाद पीरो डीएसपी अशोक आजाद समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस पीरो में  कैंप कर रही है। अगिआंव बाजार, हसनबाजार, चरपोखरी, सिकरहटा,  तरारी व इमादपुर आदि थानों को बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी