तारामंडल में शो देखने के लिए करना होगा इंतजार

तारामंडल में शो देखने के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:49 PM (IST)
तारामंडल में शो देखने के लिए करना होगा इंतजार
तारामंडल में शो देखने के लिए करना होगा इंतजार

पटना। तारामंडल में शो देखने के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा। तारामंडल के प्रोजेक्ट डायरेक्ट अनंत कुमार ने बताया कि तारामंडल के खुलने की तारीख अभी तय नहीं हुई है। गाइडलाइन के अनुसार सभी बिंदुओं पर पहले ही तैयारी सुनिश्चित की जानी है। सभी तरह की जाच के बाद ही तारामंडल को खोला जाएगा। तारामंडल खुलने के बाद 50 फीसद लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश से पहले लोगों का लाइन लगाकर थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद प्रवेश दिया जाएगा। बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इधर-उधर थूकना मना होगा। लाइन लगाकर शारीरिक दूरी के साथ प्रवेश दिया जाएगा। कर्मियों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी। काम के दौरान सभी कर्मियों को फेस मास्क पहनना होगा। एसी का तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस और नमी 40 फीसद रखी जाएगी। शौचालय को भी सैनिटाइज किया जाएगा।

हर शो के बाद किया जाएगा सैनिटाइज : हर शो के बाद तारामंडल के हॉल को सैनिटाइज किया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

टिकट लेने के लिए पीओएस की भी होगी सुविधा : टिकट लेने के लिए एक मीटर का घेरा बनाया जाएगा। इसमें खड़े होकर लोगों को टिकट लेना होगा। लोग पीओएस मशीन से भी टिकट ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी