बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए तनवीर अख्तर की पत्नी रोजिना ने किया नामांकन, CM नीतीश भी रहे साथ

Bihar Politics बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए मंगलवार को दिवंगत तनवीर अख्तर की पत्नी रोजिना नाजिश ने नामांकन किया। उनके नामांकन के दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थित रहे। वे चुनाव में एनडीए की प्रत्‍याशी हैं।

Amit AlokWed, 22 Sep 2021 01:06 PM (IST)
बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए तनवीर अख्तर की पत्नी रोजिना ने किया नामांकन। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव (By-election) के लिए बुधवार को दिवंगत विधान पार्षद तनवीर (Tanweer Akhtar) अख्तर की पत्नी रोजिना अख्‍तर (Rozina Akhtar) ने नामांकन किया। नामांकन में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के कई बड़े नेता भी शामिल हुए। इसके पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मंगलवार को उन्‍हें एनडीए की प्रत्‍याशी घोषित किया।

रोजिना बोलीं: सीएम नीतीश ने बेसहारा की मदद की

नामांकन के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि तनवीर अख्‍तर के निधन के बाद उनकी पत्‍नी को विधान पार्षद बनाने का फैसला लिया गया है। रोजिना ने भी नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने एक बेसहारा की मदद की है। नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी मौजूद थे।

उपचुनाव चार अक्‍टूबर को, उसी दिन आएगा परिणाम

मंगलवार को जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने रोजिना के विधान परिषद उपचुनाव में जेडीयू की प्रत्‍याशी होने की घोषणा की। उपचुनाव चार अक्‍टूबर को होगा। उसी दिन चुनाव परिणाम भी आ जाएगा। हालांकि, इसके पहले ही 23 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच और 27 सितंबर को नाम वापसी की अंतिम तिथि के बाद स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाने की उम्‍मीद है।

तनवीर अख्‍तर के निधन से खाली हुई सीट पर चुनाव

विधान परिषद का यह उपचुनाव जेडीयू के एमएलसी तनवीर अख्‍तर के निधन से खाली हुई सीट पर हो रहा है। जेडीयू अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के प्रभारी तनवीर अख्‍तर का निधन कोरोनावायरस संक्रमण के कारण पटना के एक अस्‍पताल में बीते आठ मई को हो गया था।

कांग्रेस छोड़ 2018 में जेडीयू में हो गए थे शामिल

जेडीयू के पहले तनवीर कांग्रेस में थे। वे युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष रहे थे। तनवीर पहली बार जुलाई 2016 में कांग्रेस के विधान पार्षद बने थे। साल 2018 में वे पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष अशाेक चौधरी के साथ कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.