बिहार में पति के दवा लाने से भूलने पर पत्नी ने की आत्महत्या, Husband ने भी कर ली सुसाइड

बिहार में मात्र दवा के विवाद में पहले पत्नी फिर पति ने आत्महत्या कर ली। घटना गोपालगंज की है। पति के दवा लाने से भूलने पर पत्नी से विवाद हुआ था। महिला के आत्महत्या करने के बाद उसके पिता ने पति पर हत्या की एफआइआर दर्ज करा दी थी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:31 PM (IST)
बिहार में पति के दवा लाने से भूलने पर पत्नी ने की आत्महत्या, Husband ने भी कर ली सुसाइड
घटना के बाद मृतक के घर के बाहर जुटी लोगों की भीड़।

संवाद सूत्र, थावे (गोपालगंज): थावे थाना क्षेत्र के लोहर पट्टी गांव में दवा नहीं लाने पर पति से झगड़ा होने के बाद एक महिला ने बुधवार की रात गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी कि गुरुवार की सुबह महिला के पति ने भी गले में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सिवान जिला के जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के कनहर गांव निवासी महिला के पिता वजीर अहमद ने आरोप लगाया कि मेरी पुत्री को दहेज के लिए मार दिया गया। उन्होंने थावे थाने में बेटी के पति मोहम्मद कैश सहित दो लोगोंं के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी बुधवार को ही दर्ज करा दी थी। कहा जा रहा है कि अपने खिलाफ एफआइआर होने की जानकारी मिलने पर महिला के पति ने गुरुवार को जान दे दी। 

लोहर पट्टी गांव निवासी 30 वर्षीय मोहम्मद कैश अंसारी सउदी में नौकरी करता है। एक महीने पहले ही वह घर लौटा है। साल 2012 में उसकी अफरीना खातून से शादी हुई थी। दंपती को दो बच्चे हैं। बताया जाता है कि 26 वर्षीय अफरीना खातून की तबीयत ठीक नहीं थी। उसने पति से दवा लाने के लिए कहा था। बुधवार की शाम दवा लेने के लिए कैश अंसारी मीरगंज नगर गया लेकिन रात में घर लौटने पर दवा लाना भूल गया। दवा नहीं लाने पर मोहम्मद कैश तथा अफरीना खातून के बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा हाने के बाद घर के दूसरे मंजिल पर स्थित एक कमरे में अफरीना खातून चली गई तथा गले में दुपट्टा से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

लड़की के पिता ने दर्ज करा दी थी एफआइआर

इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के मायके वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर  रही थी कि इसी बीच गुरुवार की सुबह जिस कमरे में अफरीना खातून ने फंदा लगाकर आत्महत्या की था, उसी कमरे में मोहम्मद कैश ने भी गले मेंं रस्सी का फंदा लगाकर अपनी जा दे दी। पत्नी के बाद पति के आत्महत्या कर लेने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि लड़की के पिता द्वारा युवक पर दहेज के लिए हत्या की प्रथामिकी दर्ज कराने से वह डिप्रेशन में आ गया था। इसी लिए उसने आत्महत्या कर ली।

chat bot
आपका साथी